×

मायावती का PM पर हमला, कहा- मोदी रैलियों में कर रहे गली-कूचे वाली भाषा का प्रयोग

aman
By aman
Published on: 5 Feb 2017 2:03 PM GMT
मायावती का PM पर हमला, कहा- मोदी रैलियों में कर रहे गली-कूचे वाली भाषा का प्रयोग
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर चुनाव में निचले स्तर की राजनीति और असभ्य भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। बसपा सुप्रीमो बोलीं, कि चुनावी स्वार्थ के लिए उन्होंने राजनीति के स्तर को इतना गिरा दिया है जो किसी भी प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है।

ये भी पढ़ें ...मायावती ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- जनता बना चुकी है BSP को जिताने का मन

मायावती ने कहा, 'पीएम मोदी द्वारा बीजेपी की रैलियों में जिस प्रकार की सस्ती और असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। वह पीएम पद की गरिमा के खिलाफ है। इस प्रकार की गली-कूचे वाली भाषा का इस्तेमाल उन्होंने दिल्ली, बिहार और पश्चिम बंगाल आदि राज्यों के विधानसभा चुनाव में किया था, जिसे प्रदेश की जनता ने पसंद नहीं किया था। उन चुनावों में बीजेपी को जबर्दस्त हार का सामना करना पड़ा था। संभव है कि यूपी की जनता भी चुनाव में उनका व उनकी पार्टी का वही शर्मनाक हाल करे, जिसकी आशंका की भय से ही मोदी व अमित शाह गलतबयानी कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें ...मायावती बोलीं- अल्पसंख्यकों को समझा जाता है आतंकवादी, पार्टियां कराती हैं सांप्रदायिक दंगे

बीजेपी कर रही तरह-तरह की नाटकबाजी

मायावती बोलीं, नोटबंदी के अपरिपक्व फैसले के कारण देश की 90 प्रतिशत ईमानदार मेहनतकश जनता को जो पीड़ा हुई है। उससे लोगों का ध्यान बांटने के लिए ही बीजेपी तरह-तरह की नाटकबाजी कर रही है। बीजेपी निचले स्तर की घृणित राजनीति पर भी उतर आई है, जो अति-निन्दनीय है।

ये भी पढ़ें ...मायावती बोलीं- प्रदेश में BSP की सरकार बनी तो लैपटॉप-मोबाइल की जगह कैश देंगे

साहेब के अनुयाइयों पर बीजेपी जुल्म ढाती है

मायावती ने कहा कि 'अब पीएम बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर भी राजनीति करने पर उतारू हो गई है। इनके नाम पर केवल अपने सांकेतिक कार्यों को गिनाकर वोट की राजनीति करना चाह रहे हैं। जबकि बाबा साहेब के अनुयाइयों पर बीजेपी सरकार में जुल्म-ज्यादती और अन्याय अत्याचार की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई लगती है। इन वर्गों के आरक्षण को भी निष्प्रभावी बना दिया गया है। मोदी और आरएसएस के लिये सत्ता जातिवाद, अत्याचार व अन्याय को स्थायी व संस्थागत बनाने का माध्यम है जो देशहित में नहीं है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story