×

जूता कांड का असर, एसपीजी-पुलिस की सख्ती से लोग खफा, राहुल की खाट सभा फ्लॉप

By
Published on: 27 Sep 2016 7:20 PM GMT
जूता कांड का असर, एसपीजी-पुलिस की सख्ती से लोग खफा, राहुल की खाट सभा फ्लॉप
X

शाहजहांपुरः सीतापुर में राहुल गांधी पर जूता फेंके जाने का असर मंगलवार को राहुल गांधी की खाट सभा में देखने को मिला। कांग्रेस उपाध्यक्ष की सुरक्षा से एसपीजी और पुलिस ने समझौता नहीं किया। सख्ती बरती गई और इसके नतीजे में राहुल की खाट सभा फ्लॉप हो गई। दो घंटे देर से राहुल जब पहुंचे, तो ज्यादातर खटिया खाली थीं।

क्यों फ्लॉप हुई सभा?

कांग्रेस उपाध्यक्ष की खाट सभा पुवायां इंटर कॉलेज में रखी गई थी। यहां लोग की भीड़ भी जुटने लगी, लेकिन कार्यक्रम से पहले एसपीजी और पुलिस ने किसानों और स्थानीय लोगों को रोकना शुरू कर दिया। खटिया पर किसी को बैठने नहीं दिया जा रहा था। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं पर भी लोगों ने बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। इस वजह से लोगों ने सभास्थल से लौटना शुरू कर दिया। पुलिस ने भी इस बार सभा से लोगों को खटिया नहीं ले जाने दी।

खाट सभा बस से उतरने में राहुल को हुई दिक्कत

राहुल को सभास्थल जाने से रोका

दो घंटे की देरी से पहुंचे राहुल गांधी के सामने भी पुलिस लोगों को मैदान में नहीं घुसने दे रही थी। भीड़ को देखते हुए एसपीजी ने राहुल गांधी को मैदान में जाने से रोक दिया। इसके बाद राहुल बस से उतरे और एक कार की छत पर खड़े हुए। इसके बाद मौजूद लोगों को उन्होंने संबोधित किया।

खाट सभा कार की छत पर खड़े होकर लोगों को राहुल ने संबोधित किया

क्या बोले राहुल?

राहुल ने फिर यहां पीएम मोदी, यूपी के सीएम अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधा। लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर लाठीचार्ज की जानकारी उन्हें मिल गई थी। उन्होंने इस मामले को संसद में उठाने का भरोसा दिया। किसानों की आत्महत्या, कर्जमाफी वगैरा को भी उन्होंने अपने भाषण में जगह दी। इसके अलावा कहा कि मोदी के पास वक्त है, किसानों को बर्बाद होने से बचा लें राहुल ने लोगों का आह्वान किया कि बदहाल यूपी को संवारने के लिए इस बार चुनाव में कांग्रेस को जरूर जिताएं।

आज रामपुर में राहुल

राहुल गांधी आज किसान यात्रा के तहत रामपुर पहुंचेंगे। पहले बरेली में रोड-शो करेंगे। फिर दोपहर बाद रामपुर के केमरी के जिवाई गांव और चमरउवा ब्लॉक में राहुल की खाट सभा होगी। सिविल लाइंस के अंबेडकर पार्क में उनका कार्यकर्ता स्वागत करेंगे।

Next Story