×

राज बब्‍बर ने कहा- किस हैसियत से मुलायम सिंह से मिलने गए थे PK

By
Published on: 3 Nov 2016 10:38 AM GMT
राज बब्‍बर ने कहा- किस हैसियत से मुलायम सिंह से मिलने गए थे PK
X

लखनऊ: यूपी चुनाव में बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए बनने वाले महागठबंधन में गांठ पड़ती दिखाई दे रही है। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के तालमेल या गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से बात करने पर ही सवाल उठा दिए और कहा कि वो किस हैसियत से सपा अध्यक्ष से मिलने गए थे। राज बब्‍बर ने कहा कि क्या उनसे किसी ने ऐसा करने को कहा था।

राज बब्बर ने कहा कि पार्टी के महासचिव और यूपी मामले के प्रभारी गुलाम नबी आजाद बुधवार को लगभग चार घंटे उनके साथ थे। उन्होंने चुनाव में प्रचार के तरीके और अन्य मामलों पर बात की लेकिन महागठबंधन को लेकर कोई भी चर्चा नहीं की। यदि ऐसी कोई कवायद हो रही थी तो वो जरूर इस मामले में बात करते।

आगे की स्‍लाइड मेंं पढ़ेंं मुलायम से मिले थे पीके...

मुलायम से मिले पीके

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों में महागठबंधन की कोशिशें तेज होती नजर आ रही हैं। कांग्रेस के इलेक्शन स्ट्रैटजिस्ट प्रशांत किशोर ने सपा नेता अमर सिंह के साथ सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मंगलवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। इस मीटिंग में अमर सिंह के मौजूद होने से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैंं कि वह आगामी चुनाव में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

अमर सिंह की मौजूदगी में प्रशांत किशोर का मुलायम से मिलना गठबंधन के संभावित दायरे को व्‍यापक करने की दिशा में कदम हो सकता है। हालांकि अभी दोनों ओर से इस तरह के संकेत नहीं आए हैं।

बता दें, कि पिछले हफ्ते शिवपाल सिंह ने भी जेडीयू के केसी त्यागी और रालोद प्रमुख अजीत सिंह से मुलाकात की थी। बाद में शिवपाल ने कहा था कि वह अजित सिंह को 5 नंवबर को होने वाले रजत जयंती समारोह का निमंत्रण देने आए थे। शिवपाल ने कहा था वह लोहियावादी और चरण सिंह वादियों को एक साथ करने की कोशिशें कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि ये साथ हों। उन्होंने कहा यह कि वह बीजेपी को यूपी में पैर जमाने नहीं देना चाहते।

यह भी पढ़ें … सपा ने तेज की महागठबंधन की कोशिश, RLD सुप्रीमो अजित सिंह से मिले शिवपाल

इस बीच सीएम अखिलेश यादव लखनऊ से 3 नवंबर को समाजवादी रथयात्रा की शुरुआत करेंगे और 5 नवंबर को पार्टी के रजत जयंती समारोह में भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें … महागठबंधन की चर्चा के बीच मुलायम से मिले प्रशांत किशोर, अमर सिंह भी रहे मौजूद

Next Story