×

अब राजबब्बर ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- सपा-बसपा के साथ केंद्र में चला चुके हैं सरकार

aman
By aman
Published on: 10 March 2017 8:50 AM GMT
अब राजबब्बर ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- सपा-बसपा के साथ केंद्र में चला चुके हैं सरकार
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनावों के परिणाम को लेकर एग्जिट पोल में अलग-अलग टीवी चैनल भले ही बीजेपी को बढ़त दिखा रहे हों लेकिन पार्टियों के बीच सरकार बनाने को लेकर अलग ही दाव-पेंच जारी है। इसी क्रम में एक तरफ जहां यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तक से हाथ मिलाने के संकेत दिए हैं वहीं कांग्रेस की ओर से राजबब्बर ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं।

इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावों में जीत के दावे करते हुए नतीजों के लिए इंतजार करने को कहा है। वहीं यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने बड़ा सियासी बयान दे दिया है।

मनमोहन सिंह सरकार में साथ थी सपा-बसपा

एक समाचार चैनल पर त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति से संबंधित सवाल पूछे जाने पर राजबब्बर ने कहा, कि 'उनकी पार्टी ने केंद्र में 10 साल तक सरकार चलाई है जिसमें सपा और बसपा दोनों शामिल थीं।' हालांकि केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में सपा और बसपा ने उन्हें बाहर से समर्थन दिया था। राजबब्बर उसी का जिक्र कर रहे थे।

ये भी पढ़ें ...अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- जरूरत पड़ी तो मायावती से हाथ मिलाने को तैयार

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

एग्जिट पोल विश्वसनीय नहीं

हालांकि, टीवी चैनलों के द्वारा दिखाए जा रहे एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर उन्होंने सवाल खड़े किए हैं। राजबब्बर ने बिहार चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि 11 मार्च को नतीजे देखने लायक होंगे।

यूपी में चढ़ सकता है सियासी पारा

उल्लेखनीय है कि यूपी में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी बसपा सुप्रीमो मायावती कांग्रेस को लेकर ज्यादा आक्रामक नहीं दिखतीं थीं। राजनीतिक पंडित उस वक्त से ही ये कयास लगा रहे थे कि यदि जरूरत पड़ी तो प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, सपा का साथ छोड़ बसपा के साथ जा सकती है। लेकिन अखिलेश यादव के एक दिन पहले वाले बयान के बाद आज जिस तरह राजबब्बर का ये बयान आया है, वो यूपी के सियासी पारे को और चढ़ा सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story