×

राजबब्बर ने फिर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- नोटबंदी का फैसला आतंकी हरकत

aman
By aman
Published on: 27 Nov 2016 3:38 PM GMT
राजबब्बर ने फिर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- नोटबंदी का फैसला आतंकी हरकत
X

बहराइच: यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने रविवार को बहराइच में केंद्र सरकार के नोटबंदी के कदम को 'आतंकी हरकत' करार दिया। राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस 28 नवंबर को भारत बंदी को आक्रोश दिवस के रूप में मनाएगी। उन्होंने कहा, 'नोटबंदी के जरिए किसानों के बैंक अकाउंट पर केंद्र सरकार ने ताला जड़ने का काम किया है। उनके पास खाद, बीज खरीदने तक के पैसे नहीं हैं। केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ़ किया जाएगा।

नोटबंदी के फैसले से उड़ाया लोगों का मजाक

नानपारा के सआदत इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद राजबब्बर ने नोटबंदी को गैर कानूनी करार देते हुए कहा कि नोटों पर गवर्नर हस्ताक्षर करता है और केन्द्र सरकार की ओर से उन रुपयों को अदा करने का वचन देता है। लेकिन रातोंरात नोटबंदी का फैसला कर पीएम ने लोगों का मजाक उडाया है। पीएम मोदी ने नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में लिया। नतीजा हर दिन नए-नए नियम बनाने पड़ रहे हैं। जिसका खामियाजा किसानों, मजदूरों को भुगतना पड़ रहा है।

राजबब्बर ने फिर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- नोटबंदी का फैसला आतंकी हरकत

नोटबंदी से उजड़े कई घर

नोटबंदी से किसान, मजदूर, गरीब, नौजवान हर वर्ग परेशान है। रुपए के अभाव में पिता अपनी बेटी और भाई अपनी बहन के हाथ पीले न कर पाने के चलते मौत को गले लगा रहे हैं। रुपयों के अभाव में माता-पिता अपने बच्चों की असमय मौत देख रहे हैं।

किसान-मजदूर ठोकरें खाने को मजबूर

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश का किसान और मजदूर भिखारी बनकर दर-दर की ठोकरें खा रहा है। उन्होंने भारत बंद का समर्थन करने की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह आज़ाद ने की। सभा को पूर्व विधायक वारिस अली, भगत राम मिश्रा, पूर्व आईएस डॉ ओम प्रकाश आदि ने भी संबोधित किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story