×

सपा सरकार के मंत्री विजय मिश्रा BSP में शामिल, अखिलेश को बताया ब्राह्मण विरोधी

aman
By aman
Published on: 16 Feb 2017 1:34 PM GMT
सपा सरकार के मंत्री विजय मिश्रा BSP में शामिल, अखिलेश को बताया ब्राह्मण विरोधी
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव को उनकी सरकार के ही एक मंत्री विजय मिश्रा ने झटका देते हुए पार्टी छोड़ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए। विजय मिश्रा ने बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा, अखिलेश यादव ब्राह्मण विरोधी हैं। वो ब्राह्मणों से घृणा करते हैं।' गौरतलब है कि विजय मिश्रा अखिलेश सरकार में धर्मार्थ कार्य मंत्री थे।

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने विजय मिश्रा को पार्टी में शामिल कराया। इस दौरान विजय मिश्रा ने कहा, 'आज मैं मंत्री परिषद और समाजवादी पार्टी (सपा) से इस्तीफ़ा देकर आया हूं।' उन्होंने कहा, अखिलेश ब्राह्मण विरोधी हैं। वह अंदर से ब्राह्मणों से घृणा करते हैं।

पहले भी कई लोगों को अपमानित किया

विजय मिश्रा ने कहा, 'अखिलेश यादव की वजह से पहले राजाराम पांडेय पार्टी छोड़कर चले गए। इसके बाद शिवाकांत ओझा, पवन पांडेय, मनोज पांडेय को अपमानित किया और उन्होंने भी सपा से दूरी बना ली। मेरा भी विभाग बदला गया। जिस विभाग को लोग जानते भी नहीं उसमें काम किया।'

अंतिम समय तक स्पष्ट नहीं किया

विजय मिश्रा ने कहा, मैंने बनारस से लेकर गोरखपुर तक एक सूत्र में ब्राह्मण समाज को जोड़ने का काम किया। मुझसे अंत तक कहा जा रहा था कि मैं आपके नाम पर विचार कर रहा हूं आपको चुनाव मैदान में उतारूंगा। लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

पूर्वांचल से सपा का सफाया तय

विजय मिश्रा ने आगे कहा, सपा में मंत्रियों से भी संवादहीनता की स्थिति है। मुझे टिकट न देने का कारण बता देते। उन्होंने कहा, 'मैं जनता से अपील करती हूं कि वो इस बार बहनजी की सरकार बनाएं। 11 मार्च को दिखाई देगा की पूर्वांचल में ब्राह्मण समाज की क्या स्थिति है। पूर्वांचल से सपा का सफाया होन तय है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story