×

समाजवादी स्मार्टफोन का पंजीकरण कभी भी हो सकता है बंद, BJP ने EC से की शिकायत

aman
By aman
Published on: 15 Jan 2017 2:29 PM GMT
समाजवादी स्मार्टफोन का पंजीकरण कभी भी हो सकता है बंद, BJP ने EC से की शिकायत
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अखिलेश यादव सरकार की 'समाजवादी स्मार्ट फोन योजना' पर लगातार हो रहे पंजीकरण को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। बीजेपी ने वेबसाइट से सीएम अखिलेश यादव की फोटो को हटाने की मांग करते हुए फोन रजिस्ट्रेशन को निरस्त कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कि मांग की है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर और चुनाव प्रबंधन कुलदीप पति त्रिपाठी ने इस सिलसिले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने सपा सरकार पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। पत्र में कहा गया है कि वेबसाइट को तुरंत बंद किया जाए। साथ ही स्मार्ट फोन रजिस्ट्रेशन को निरस्त कर आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

वेबसाइट पर लगी है सूचना

इस बाबत https://samajwadisp.in/की वेबसाइट पर सूचना भी लगी हुई है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के कारण इस योजना के पंजीकरण और प्रोसेसिंग की अनुमति के लिए चुनाव आयोग से अनुरोध किया जा रहा है। हालांकि पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2017 है। लेकिन यदि चुनाव आयोग से कोई आदेश प्राप्त होता है तो इसे तत्काल प्रभाव से कभी भी बंद किया जा सकता है।

अभी 31 जनवरी तक है रजिस्ट्रेशन की तिथि

बीते महीनों में सीएम अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो 'समाजवादी स्मार्टफोन योज़ना' के तहत आम जनता को मुफ्त स्मार्टफोन बांटे जाएंगे। इन स्मार्टफोन को 2017 की दूसरी छमाही में बांटा जाएगा। इस स्कीम के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 10 अकटूबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक होने थे। बाद में इसकी तिथि ​बढाकर 31 जनवरी कर दी गई। इसी को लेकर भाजपा ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story