×

बार-बार कहने पर भी नहीं माने SP-BJP नेता, 5 पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

aman
By aman
Published on: 18 Jan 2017 10:20 AM GMT
बार-बार कहने पर भी नहीं माने SP-BJP नेता, 5 पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज
X

बहराइच: आचार संहिता के उल्लंघन मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि पयागपुर विधानसभा इलाके में विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से कराई गई वाल पेंटिंग मिटाए जाने के निर्देश भी दिए गए थे। वाल पेंटिंग न मिटाने पर ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि पयागपुर में विधानसभा चुनाव पांचवें चरण में 27 फरवरी को होने हैं।

नोटिस की अनदेखी

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में आचार संहिता लागू है। इसके तहत पूरे जिले में अभियान चलाकर बैनर, पोस्टर दीवार पेंटिंग और बोर्ड हटवाए गए हैं। पयागपुर विधानसभा क्षेत्र के हुजूरपुर में कई दीवारों पर सपा और बीजेपी के प्रचार वाली पेंटिंग लगी हुई थी। उन्हें हटवाने के लिए संबंधित नेताओं को नोटिस जारी की गई। लेकिन किसी भी नेता ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

चौकी प्रभारी ने लिया एक्शन

इस पर कदम उठाते हुए हुजूरपुर थानाध्यक्ष विद्यासागर वर्मा ने दीवारों पर विधायक मुकेश श्रीवास्तव, बीजेपी नेता और पूर्व एमएलसी सुभाष त्रिपाठी, बीजेपी किसान मोर्चा अवध क्षेत्र अध्यक्ष चन्द्रभान सिंह संचित, बीजेपी नेत्री डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी और सुरेश सिंह पेंटिंग दीवारों पर देखी। इसी पर सख्ती बरतते हुए चौकी प्रभारी ने विधायक और चार बीजेपी नेताओं सहित पांच के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story