×

उमा भारती ने कहा- UPA के घोटालों पर चुप्पी साधे रहे मनमोहन, मोदी के 'रेनकोट' बयान का समर्थन

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि जब भी पूर्व पीएम से यूपीए के दोरान हुए घोटालों के बारे में पुछा जाता था वो यही कहते थे- मैं नू की पता। उन्होंने कहा कि दस साल तक देश को एक कमजोर पीएम मिला, जिसकी खुद अपनी सरकार में नहीं चलती थी।

zafar
Published on: 9 Feb 2017 10:12 AM GMT
उमा भारती ने कहा- UPA के घोटालों पर चुप्पी साधे रहे मनमोहन, मोदी के रेनकोट बयान का समर्थन
X

आगरा/मैनपुरी: केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि वह यूपीए के समय होने वाले घोटालों पर चुप्पी साधे रहे। उन्होंने राज्यसभा में पीएम मोदी के रेनकोट वाले बयान का भी समर्थन किया। उमा भारती कलाल खेरिया क्षेत्र में आगरा ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी की सभा में बोल रही थीं।

-केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि जब भी पूर्व पीएम से यूपीए के दौरान हुए घोटालों के बारे में पूछा जाता था वो यही कहते थे- मैं नू की पता।

-उन्होंने कहा कि दस साल तक देश को एक कमजोर पीएम मिला, जिसकी खुद अपनी सरकार में नहीं चलती थी।

-उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि उनकी उपलब्धि सिर्फ इतनी है कि वो जवाहर लाल नेहरु के परपोते और इंदिरा गांधी के पोते हैं।

-उमा भारती ने कहा कि लोगों को नोटबंदी से परेशानी ज़रूर हुई, लेकिन लोगों ने पीएम मोदी के फैसले को सही बताया।

-उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कालेधन और भ्रष्टाचार पर रोक लगी है।

-उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में आतंक का पर्याय भिंडरावाले कांग्रेस का बूथ एजेंट था और असम में नक्सलवाद के सहारे कांग्रेस ने सरकार बनायी थी।

-उन्होंने कहा की देश में अराजकता, नक्सलवाद और जातिवाद कांग्रेस के देन हैं।

-उमा भारती ने कहा कि राहुल-अखिलेश के गठबंधन की गांठ बेहद कमजोर है और जनता के एक घूंसे में टूट जाएगी।

-सपा सरकार में बुलंदशहर बलात्कार कांड की चर्चा करते हुए उमा ने कहा कि बलात्कारियों को जिंदा काटकर मिर्च लगाकर जला दिया जाय।

आगे की स्लाइड में पढ़ें मैनपुरी रैली में उमा भारती ने क्या कहा ...

उमा भारती ने एक अन्य रैली मैनपुरी के क्रिश्चयन मैदान में की। उमा यहां मैनपुरी सदर सीट के प्रत्याशी अशोक चौहान के समर्थन में जनसभा करने के लिए पहुंची। उमा भारती ने कांग्रेस, सपा और बसपा नेताओं को आड़े हाथों लिया।

माया अपने लोगों को कंट्रोल करें

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के अमित शाह की गिरफ्तारी की मांग पर उमा बोलीं, 'इसकी घोर निंदा होनी चाहिए। मायावती को ऐसे लोगों को कंट्रोल करना चाहिए। मायावती की बात का जबाब दिया जा सकता है। लेकिन ये तो अनियंत्रित लोग हैं। इन्होंने स्वाति सिंह और उनकी बेटी के लिए क्या कहा था, ये आपको याद होगा। ये तो सड़क पर दौड़ाने लायक लोग हैं।'

हम नहीं करते तुष्टिकरण की राजनीति

बसपा प्रत्याशी द्वारा एक महिला को पीटे जाने के मामले में उमा भारती ने कहा कि ऐसे में पुलिस कार्रवाई करेगी। वहीं अल्पसंख्यकों को टिकट न दिए जाने के सवाल पर उमा ने कहा, कि हम तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते। आप यकीन करें जैसे ही बीजेपी की सरकार बनेगी, आधे अपराधी घर बैठ जायेंगे। बाकी बचेंगे वो डंडों से ठीक हो जाएंगे।

मुलायम की बहू ने की आरक्षण ख़त्म करने की बात

आरक्षण खत्म करने के मुद्दे पर उमा ने कहा, 'इसकी सिफारिश तो मुलायम की बहू ने की है। मैं मुलायम और अखिलेश से जबाब जानना चाहती हूं। क्या वो इस बात से सहमत हैं। बीजेपी इस बात के लिए कटिबद्ध है, कि इस देश में आरक्षण समाप्त नहीं किया जा सकता। न ही दलितों का और न ही पिछड़ों का। किसी भी कीमत पर नहीं।'

zafar

zafar

Next Story