×

UP विधानसभा चुनाव: नक्सल प्रभावित 3 सीटों पर चार बजे तक होगा मतदान

aman
By aman
Published on: 6 March 2017 1:27 PM GMT
UP विधानसभा चुनाव: नक्सल प्रभावित 3 सीटों पर चार बजे तक होगा मतदान
X

लखनऊ: प्रदेश के नक्सल प्रभावित तीन विधानसभा सीटों पर मतदान का समय परि​वर्तित किया गया है। इन केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोटिंग होगी। इनमें सोनभद्र की राबर्टसगंज, दुद्धी (अजजा) और चंदौली की चकिया (अजा) सीट शामिल हैं।

इसके अलावा अन्य विधान सभा क्षेत्रों में पूर्व की तरह सुबह 7.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक मतदान होगा। यह जानकारी अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पाण्डेय ने दी।

नहीं प्रकाशित हो सकेंगे राजनैतिक विज्ञापन

मतदान दिवस और उससे एक दिन पहले केवल एमसीएमसी से अनुमोदित विज्ञापन ही राजनैतिक दल या प्रत्याशी प्रकाशित करा सकेंगे। इस सिलसिले में भारत निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक कोई भी राजनैतिक दल, प्रत्याशी, अन्य संगठन या व्यक्ति कोई भी विज्ञापन राज्य स्तरीय/जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) से बिना अनुमोदित कराए प्रिन्ट मीडिया में सात और आठ मार्च को प्रकाशित नहीं करा सकेंगे।

आयोग ने सभी समाचार पत्रों को भी ये निर्देश दिए हैं कि वे किसी भी तरह का राजनैतिक विज्ञापन जो एमसीएमसी से अनुमोदित नहीं है, प्रकाशित नहीं करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story