×

पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर होगा मतदान, प्रचार थमते ही तेज होगी प्रत्याशियों की धड़कने

sujeetkumar
Published on: 9 Feb 2017 6:31 AM GMT
पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर होगा मतदान, प्रचार थमते ही तेज होगी प्रत्याशियों की धड़कने
X

मेरठ: चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को होगा। लेकिन इससे पहले प्रत्याशियों के बीच घमासान मचने वाला है। इस बार मेरठ की हर सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। मैदान में उतरे पुराने धुरंधरों के लिए भी इस बार सीट बचाना मुश्किल भरा होगा। चुनाव में बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद के प्रत्याशियों ने पूरी तरह से अपनी ताकत झोंक दी है।

यहां देखने को मिलेगी कडी टक्कर

मेरठ की बात करे तो शहर सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सिटिंग विधायक डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के सामने इस बार सीट बचाना चुनौती भरा दिखाई दे रहा है। कैंट सीट से प्रत्याशी सत्यप्रकाश अग्रवाल इस सीट पर 15 साल से काबिज है। बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी कडी टक्कर दे रहे है। वही रालोद प्रत्याशी भी पूरी ताकत लगा रहे है।

यह भी पढ़ें...यूपी चुनाव: पहले चरण के लिए प्रचार का आखिरी दिन, 15 जिलों की 73 सीटों पर होगा मतदान

इन लोगों में होगी कांटे की टक्कर

दक्षिण सीट भी पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में गई थी। रविंद्र भडाना ने इस सीट पर जीत हासिल कर चौका दिया था, लेकिन इस बार उनका टिकट काटकर युवा सोमेंद्र तोमर को दिया गया है। बसपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी इस सीट से चुनाव लड रहे है। सरधना से सिंटिग विधायक संगीत सोम है। हस्तिनापुर में सपा के प्रभुदयाल वाल्मीकि पिछली बार जीते थे। सपा ने एक बार फिर उन्हें ही टिकट दिया है।

बसपा और बीजेपी के प्रत्याशी मजबूती के साथ मैदान में

इस बार यहां बसपा और बीजेपी के प्रत्याशी मजबूती के साथ मैदान में है। किठौर विधानसभा सीट से सपा के कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूद तीन बार से विधायक है। लेकिन इस बार बसपा, रालोद और बीजेपी के प्रत्याशियों ने भी वोटरों को लुभाने में कम कसर नही छोड़ी है।

सिवालखास सीट पर पिछली बार सपा के गुलाम मौहम्मद ने जीत हासिल की थी।

आज शाम पांच बजे बंद हो प्रचार

गुरूवार शाम पांच बजे से पहले चरण के लिए प्रचार थम जाएगा। जिसके बाद किसी तरक के प्रचार, रोड शो, जुलूस, सभा, बैठक, पंचायत का आयोजन क्षेत्र में नहीं किया जाएगा। पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर मतदान होना है। मेरठ मंडल के शामिल के चार जिलों में 19 सीटों पर 11 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

यहां होगा पहले चरण का चुनाव

मेरठ- मेरठ शहर, कैंट, दक्षिण, किठौर, हस्तिनापुर, सरधना, सिवालखास

मुजफफरनगर- मुजफफरनगर शहर, चरथावल, मीरापुर, बुढाना, पुरकाजी, खतौली

शामली- शामली शहर, कैराना, थानाभवन

बागपत-बागपत, बडौत, छपरौली

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story