×

आदर्श ग्राम में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, बोले- सरकार ने नहीं किया गांव का विकास

By
Published on: 30 Jan 2017 7:20 AM GMT
आदर्श ग्राम में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, बोले- सरकार ने नहीं किया गांव का विकास
X

2017 election agra

आगरा: जहां भाजपा आगामी चुनाव में विकास को मुद्दा बनाए हुए है, वहीं ठीक 2 साल पहले भाजपा सांसद द्वारा गोद लिया गांव विकास की राह पर एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाया है। आगरा जिले के के पुसेता ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने एकजुट होकर काले झंडे लगाकर मतदान का बहिष्कार करने का ऐलान किया। ग्रामीणों ने बीजेपी सांसद बाबू लाल और बसपा विधायक भगवान सिंह कुशवाह पर विकास को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर कर मतदान न करने का निर्णय लिया है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्यों हो रहा यह बहिष्कार

2017 election agra

आगरा जिले का आदर्श ग्राम पुसेता मीडिया की सुर्खियां तब बना, जब आज से दो साल पहले भाजपा सांसद बाबूलाल द्वारा इस गांव का चयन आदर्श गांव में किया गया। गांव में जगह-जगह मिठाइयां बंटी, ख़ुशी मनाई गई। लेकिन ग्रामीणों की यह ख़ुशी बस कुछ दिन ही कायम रही। घोषणा के बाद जब कई सप्ताह तक धरातल पर काम शुरू नहीं हुआ, तो गांव के विकास को लेकर लोगों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को कई बार इस बारे में अवगत कराया। लेकिन आश्वासन देने के अलावा कोई विकास कार्य पूरा नहीं किया गया। आदर्श गांव पुसेता प्रधानमंत्री मोदी की दार्श ग्राम योजना का हिस्सा है, जहां सांसद चौधरी बाबू लाल ने विकास कागजी कार्यवाही में हुआ। जहां जमीनी स्तर पर कोई कार्य नहीं कराया गया। वहां इसकी वजह से मतदान को लेकर ग्रामीणों में रोष और बहिष्कार करने का ऐलान किया गया।

आगे की स्लाइड में जानिए ग्रामीणों की नाराजगी की और भी वजहें

2017 election agra

वही स्थिति बसपा वर्तमान विधायक भगवान सिंह कुशवाह ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम विकास के लिए सपा सरकार की तरफ से कोई निधि मदद नहीं की गई, तो में विकास कहां से करवाऊं? विधायक भगवान सिंह कुशवाह की माताजी ने ग्रामीणों को चंदा जुटा कर विकास करने की हिदायत दे डाली। जिसको लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। एक ग्रामीण का कहना है कि कई बार अधिकारियों और सांसद विधायकों के चक्कर लगाने के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई, तब ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया है। वहीं अन्य ग्रामीण हरिशंकर ने बताया कि सड़कें टूटी हैं, बिजली नहीं है, जगह-जगह गंदा पानी भरा हुआ है। लेकिन जन प्रतिनिधि सिर्फ सो रहे है। इसलिए सभी ग्रामीणों ने मिलकर फैसला लिया है कि किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे।

Next Story