×

सबसे अधिक 15 प्रत्याशी फतेहपुर सीकरी में 

मुरादाबाद में 2, फैजाबाद में 1, एटा (कासगंज) में 1, बदायूं में 1, आंवला (बरेली) में 1 तथा पीलीभीत में 1 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। मुरादाबाद से बीपेजी के कुंवर सर्वेश कुमार, फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव, एटा से सपा के कुंवर वीरेन्द्र सिंह, बदायूं से (स्वतंत्र उम्मीदवार) स्वामी पगलानन्द तथा पीलीभीत से बीजेपी के फिरोज वरूण गांधी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 29 March 2019 2:28 PM GMT
सबसे अधिक 15 प्रत्याशी फतेहपुर सीकरी में 
X

लखनऊ : लोक सभा चुनाव के द्रितीय चरण में 8 लोकसभा क्षेत्रों में निर्वाचन के लिएनामांकन पत्रों की वापसी के आज अन्तिम दिन 4 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिये। नामांकन पत्र वापसी के पश्चात अब कुल 87 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं। इसके अलावा तृतीय चरण में नामांकन के दूसरे दिन आज 5 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कुल 8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन वापसी के अंतिम दिन नगीना (बिजनौर) से 2 प्रत्याशी, अमरोहा तथा फतेहपुर सीकरी (आगरा) से 1-1 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र वापस लिये। इस प्रकार अब नगीना में 7, अमरोहा में 10, बुलन्दशहर में 9, अलीगढ़ में 14, हाथरस में 8, मथुरा में 13, आगरा (सुरक्षित) में 11 तथा फतेहपुर सीकरी में 15 प्रत्याशी मैदान में रह गये हैं। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण का मतदान आगामी 18 अप्रैल को सम्पन्न होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तृतीय चरण में आज नामांकन के दूसरे दिन मुरादाबाद में 2, फैजाबाद में 1, एटा (कासगंज) में 1, बदायूं में 1, आंवला (बरेली) में 1 तथा पीलीभीत में 1 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। मुरादाबाद से बीपेजी के कुंवर सर्वेश कुमार, फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव, एटा से सपा के कुंवर वीरेन्द्र सिंह, बदायूं से (स्वतंत्र उम्मीदवार) स्वामी पगलानन्द तथा पीलीभीत से बीजेपी के फिरोज वरूण गांधी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

Shreedhar Agnihotri

Shreedhar Agnihotri

Next Story