×

कहीं चेकिंग के दौरान मिले 1 करोड़ रुपए तो कहीं 22 किलो चांदी, राज्यभर से मिल रही करेंसी

aman
By aman
Published on: 11 Jan 2017 3:26 PM GMT
कहीं चेकिंग के दौरान मिले 1 करोड़ रुपए तो कहीं 22 किलो चांदी, राज्यभर से मिल रही करेंसी
X

कानपुर/आगरा/गोरखपुर: कानपुर में चेकिंग के दौरान लगातार बड़ी मात्रा में करेंसी बरामद हो रही है। बुधवार को चेकिंग के दौरान बाबुपुरवा पुलिस ने 1 करोड़ 7 लाख रुपए बरामद किए। चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। इंडिगो गाड़ी में एक बक्शे में एक करोड़ सात लाख रुपए रखा था। पुलिस ने जांच के लिए फ़्लाइंग स्काट और आयकर विभाग को जानकारी दी है। गाड़ी में मौजूद लोगो का कहना है कि यह रुपया कारपोरेशन बैंक का है। इसे फिरोजाबाद ले जाया जा रहा था।

बाबुपुरवा थाना क्षेत्र के नए पुल के पास बुधवार को पुलिस गाड़ियों की जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक इंडिगो कार को रोका। गाड़ी की तलाशी ली गई तो एक बक्शा नोटों से भरा मिला। यह देख पुलिस भी हैरान रह गई। जब उनसे पूछताछ की गई तो वो सही जवाब नहीं दे पाए और न रुपयों का ही सही ब्यौरा दिया। बाद में उन्होंने बताया कि यह रुपए कारपोरेशन बैंक का है।

मिले थे 10 करोड़ रुपए

सीओ बाबुपुरवा आरसी दुबे के मुताबिक इन रुपयों की जांच की जा रही है। संबंधित अधिकारी इस रुपए का का ब्यौरा ले रहे हैं। गौरतलब है कि इसी तरह बीते मंगलवार को फीलखाना पुलिस ने दो गाडियों से 10 करोड़ रुपए बरामद किए थे। वहीं जूही थाना क्षेत्र में 10 लाख रुपया बरामद हुआ था।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कहां से कितनी रकम बरामद हुई ...

25 लाख रुपए और 10 किलो चांदी बरामद

वहीं आगरा के एत्मादपुर थाना पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान 10 किलो चांदी और 25 लाख रुपए जब्त किए हैं। पुलिस ने यह बरामदगी अलग-अलग गाड़ियों से की है। चांदी एक फिरोजाबाद के व्यापारी और रकम प्राइवेट बैंक के कर्मचारियों से जब्त हुई है।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एत्मादपुर के कुबेरपुर चौराहे पर एत्मादपुर पुलिस और आयकर विभाग की टीम के साथ मिलकर वाहनों की चेंकिंग कर रही थी। उसी दौरान तीन अलग अलग कारों से 10 किलो चांदी और 25 लाख रुपए मिले जो बिना किसी कागजी सबूतों के ले जाई जा रही थी। जब्त की गई चांदी एक चांदी कारोबारी की है जो फिरोजाबाद का निवासी है, जबकि 19 लाख रुपए एक कार से बरामद हुए जो खुद को बैंक कर्मचारी बता रहा था।

साढ़े ग्यारह किलो चांदी बरामद

गोरखपुर गुलहरिया थाना क्षेत्र के भटहट में आचार संहिता में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 11 किलो 500 ग्राम चांदी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लोगों कि पहचान पुरंदरपुर, महराजगंज के करमहा बुजुर्ग निवासी उपेंद्र मिश्र और माधवपुर, तिवारीपुर निवासी रमेश कुमार के रूप में हुई है। उनके पास से 11 किलो 500 ग्राम की चांदी बरामद हुई है। पूछताछ में उन्होंने खुद को गोरखपुर के एक स्वर्ण व्यवसायी का कर्मचारी बताया है। फ़िलहाल पुलिस ने फ़्लाइंग स्क्वायड की तहरीर पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story