×

Chitrakoot News: सराफा दुकान में लाखों की चोरी, 10 किलो चांदी व सोने के आभूषण गायब

Chitrakoot News: चित्रकूट में मुख्यालय के डाकघर के समीप हाईवे किनारे सराफा दुकान में रविवार की रात अज्ञात चोरों ने बगल के मकान से चढ़कर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 19 Dec 2022 9:41 AM GMT
Lakhs stolen in bullion shop, 10 kg silver and gold jewelery missing
X

चित्रकूट: सराफा दुकान में लाखों की चोरी, 10 किलो चांदी व सोने के आभूषण गायब

Chitrakoot News: मुख्यालय के डाकघर के समीप हाईवे किनारे सराफा दुकान (bullion shop) में रविवार की रात अज्ञात चोरों ने बगल के मकान से चढ़कर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। सुबह दुकान खोलने पहुंचे सर्राफा कारोबारी ने देखा तो काउंटर व अलमारियों में रखें सोने चांदी के जेवरात गायब थे। सामान पूरा अस्त-व्यस्त पड़ा था। दुकान के कई दरवाजे टूटे मिले। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। डाग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम के साथ एसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया है।

हाईवे किनारे डाकघर के पास राम विशाल सोनी की सराफा दुकान है। यहां पर उसके छोटे भाई विनोद सोनी व अमन सोनी बैठते हैं। रविवार की देर शाम दुकान बंद करने के बाद वह अपने निज निवास बस स्टैंड वाले मकान में चले गए। दुकान पर कोई नहीं था बताते हैं कि रात में अज्ञात चोर बगल के एक मंजिला मकान के सहारे ऊपर चढ़ गए। सराफा दुकान की उपरी मंजिल में पहुंचने के बाद कई दरवाजे तोड़ डालें। इसके बाद दुकान में नीचे पहुंचे। दुकान में काउंटर व अलमारियों में सोने चांदी के जेवरात रखे थे। चोरों ने लोहे की सरिया से तिजोरी को भी तोड़ना चाहा। तिजोरी में लगे ऊपरी ताले तो टूट गए लेकिन लाकर नहीं तोड़ पाए। जिससे तिजोरी में रखे जेवरात बच गए।

ऊपर मंजिल में देखा तो कई दरवाजे टूटे मिले

सोमवार की सुबह दुकानदार जब पहुंचे तो अंदर काउंटर से नकद करीब 35 हजार रुपए के अलावा सोने व चांदी के जेवरात गायब थे। दुकान के पीछे का दरवाजा टूटा हुआ था। इसके बाद ऊपर मंजिल में देखा तो कई दरवाजे टूटे मिले।

घटना की सूचना पाकर कोतवाली प्रभारी अवधेश मिश्र व सीओ सिटी हर्ष पांडेय मौके पर पहुंचे। इसके कुछ देर बाद ही एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने घटनास्थल का मुआयना किया। डाग स्क्वायड के साथ पहुंची फॉरेंसिक टीम ने दुकान के भीतर कुछ नमूने एकत्र किए। दुकानदार के मुताबिक करीब 10 किलो चांदी के अलावा सोने के काफी जेवरात चोर ले गए हैं। अभी वह चोरी गए जेवरात की पूरी जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

जल्दी ही चोर पकड़े जाएंगे

बताया कि दुकान में बैठने वाले विनोद सोनी अभी बाहर हैं। उनके आने पर पूरी सामग्री का पता चल पाएगा। एएसपी ने कहा कि चोरी का खुलासा जल्द करने के लिए टीमें लगा दी गई हैं। जल्दी ही चोर पकड़े जाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story