×

अलीगढ़: पलायन कर रहे ह‍िन्‍दू पर‍िवार, घरों के बाहर ल‍िखा मकान ब‍िकाऊ

गांव नूरपुर के करीब 100 हिन्दू परिवारों ने अपने दरवाजे पर "मकान बिकाऊ है" लिखवाया है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 31 May 2021 12:42 PM GMT (Updated on: 31 May 2021 12:46 PM GMT)
hindu family forced to leave
X

हिन्दू परिवार के लोगों ने लिखवाया घर बिकाऊ है (फोटो: सोशल मीडिया) 

अलीगढ़: अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र से गांव नूरपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां करीब 100 हिन्दू परिवारों ने अपने दरवाजे पर "मकान बिकाऊ है" लिखवाया है । समुदाय विशेष के लोगों द्वारा बारात चढ़त रोकने से नाराज हुए हिन्दू परिवार पलायन करने को मजबूर हो गए है । इसका फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें हिन्दू परिवार की बारात में समुदाय विशेष के लोगों ने मारपीट की थी ।

गांव के ही एक व्यक्ति ने तहरीर पर समुदाय विशेष के करीब 11 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई । दूसरे पक्ष से भी तहरीर ली गई । ये मामल 26 मई का बताया जा रहा है जब दोपहर गांव के एक निवासी अनुसूचित जाति ओमप्रकाश की दो बेटियों की बारात चढ़ने से रोका यही नहीं उसने बारातियों और गांव के हिंदुओं पर लाठी-डंडों से हमला किया । इस मामले के बाद सुबह आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी।

उसने बताया कि बारात मुख्य मार्ग पर मस्जिद के पास से गुजर रही थी उसी दौरान कुछ समुदाय विशेष के लोगों ने बारात चढ़त का विरोध करने लगे, मामले को बढ़ता देखकर पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई । जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया ।

इच्छा से बेच रहे घर

गांव की ही रहने वाली एक महिला ने बताया कि बारात को समुदाय विशेष के लोग निकलने नहीं देकते हैं । वो अपनी इच्छा से घर बेच रहे हैं। एक अन्य महिला ने बताया कि जब 26 मई को बारात आई । गांव से एंट्री होने वाले रास्ते से ये लोग बारात निकलने नहीं देते हैं । उस महिला का कहना है कि वो लोग उनसे पहले से यहाँ रह रहे हैं । ये लोग बाद में आए । बारात आने पर ये लोग मारपीट करते है साथ ही लूटपाट भी करते हैं । उसने आगे बताया कि पुलिस को सुचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई ।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story