जिला कारागार में सैकड़ों बंदियों ने अपराध जगत से की तौबा

Manoj Dwivedi
Published on: 7 Jun 2018 2:19 PM GMT
जिला कारागार में सैकड़ों बंदियों ने अपराध जगत से की तौबा
X

सहारनपुर: पदमश्री भारत भूषण ने जिला कारागार में महायोग की शुरुआत बंदियों को योग कराकर की। इस अवसर पर जेल अधीक्षक डॉक्टर विशेष राज शर्मा, नवागंतुक जेलर राजेश कुमार पांडे, डिप्टी जेलर के.के. दीक्षित एवं हिमांशु रौतेला सहित कई बंदी रक्षकों ने भी योग में हिस्सा लिया और सैकड़ों बंदियों ने अपराधिक जीवन से किनारा कर सामाजिक जीवन व्यतीत करने का भी संकल्प लिया।

जिलाकारागार में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत करते हुए वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉक्टर विशेष राज शर्मा ने कहा कि वह जेल को संस्कारशाला में बदलने को तैयार है और उसी के लिए कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि यदि उनके प्रयास से एक कैदी में भी बदलाव आ गया तो वह अपने को भाग्यशाली समझेंगे।

सरकार ! कड़वी हो गई चीनी, एक महीने में प्रति क्विंटल 500 रुपये बढ़े

इस अवसर पर पदम श्री भारत भूषण ने कहा कि जेल में बंदी कैदियों को अपराध का जीवन छोड़कर समाज का जीवन जीना चाहिए। जिस पर लगभग 450 बंदियों ने अपराध का जीवन छोड़कर सामान्य जीवन जीने का संकल्प भी लिया। इस अवसर पर पदमश्री आचार्य भारत भूषण ने कहा कि वह यहां योग कराने को आते रहेंगे और बंदियों को योग के माध्यम से निरोग बनाने और संस्कारित करने के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।

Manoj Dwivedi

Manoj Dwivedi

MJMC, BJMC, B.A in Journalism. Worked with Dainik Jagran, Hindustan. Money Bhaskar (Newsportal), Shukrawar Magazine, Metro Ujala. More Than 12 Years Experience in Journalism.

Next Story