×

10वीं फेडरेशन CUP 2021 का लखनऊ में होगा आयोजन, जानें पूरा शेड्यूल

: 'यूपी बाॅडी बिल्डिंग एण्ड फिटनेस एसोसिएशन', जो कि विगत कई वर्षों से प्रदेश में बॉडी बिल्डिंग खेल को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है। संस्था के राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है।

Ashiki
Published on: 13 Feb 2021 5:49 PM GMT
10वीं फेडरेशन CUP 2021 का लखनऊ में होगा आयोजन, जानें पूरा शेड्यूल
X
10वीं फेडरेशन CUP 2021 का लखनऊ में होगा आयोजन, साजिद अहमद ने दी पूरी जानकारी

लखनऊ: 'यूपी बाॅडी बिल्डिंग एण्ड फिटनेस एसोसिएशन', जो कि विगत कई वर्षों से प्रदेश में बॉडी बिल्डिंग खेल को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है। संस्था के राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है। इसी क्रम में यूपी बाॅडी बिल्डिंग एण्ड फिटनेस एसोसिएशन द्वारा 3 अप्रैल से 4 अप्रैल तक शहर के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 10वीं फेडरेशन CUP 2021 का आयोजन किया जायेगा।

चैम्पियनशिप का आयोजन

जिसमें सीनियर पुरुष बॉडी बिल्डिंग, 13वीं वरिष्ठ महिला बॉडी बिल्डिंग एवं 8वीं महिला स्पोर्ट्स मॉडल फिज़िक एवं फिटनेस फिजिक नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन होगा, जो कि देश के शीर्ष पुरुष और महिला बॉडीबिल्डिंग और फिजिक स्पोर्ट्स एथलीटों के लिए एक शानदार एवं अब तक का सबसे अलग मंच होगा। यह जानकारी शनिवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के अध्यक्ष साजिद अहमद ने पत्रकारों से साझा की।

ये भी पढ़ें: औरैया: बाइक सवार लुटेरों ने की सर्राफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या

यह 'द इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन' की नवनिर्वाचित कार्यकारी समिति के तहत पहली चैंपियनशिप होगी, जिसके अध्यक्ष अरविंद मधोक , महासचिव हीरल सेठ, प्रबंधन प्रेमचंद डेगरा (पद्मश्री, अर्जुन अवार्डी) द्वारा एवं चेतन पठारे जो कि वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन (डब्ल्यूबीपीएफ) के महासचिव हैं एवं उनके पास 41 राज्य संघ, केंद्र शासित प्रदेश और सरकारी खेल बोर्ड हैं। इस चैम्पियनशिप से जुड़े हुए हुए है।

300 से अधिक एथलीट

प्रतियोगिता के लिए देश भर के लगभग 300 से अधिक एथलीट और 100 अधिकारी, दो दिनों के लिए लखनऊ शहर में रहेंगे। एथलीटों और अधिकारियों को प्रतियोगिता की अवधि के लिए उनकी आहार आवश्यकताओं और आराम पर विशेष जोर देने के साथ 3 सितारा होटलों में ठहराया जाएगा। प्रत्येक एथलीट को खेल किट और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे और विजेताओं को विशेष रूप से डिजाइन की गई ट्रॉफी और पदक प्रदान किए जाएंगे।

WBPF के महासचिव चेतन एम पठारे ने आगे कहा, "हम फेडरेशन कप 2021 के 10वें संस्करण को पेश करते हुए बेहद खुश हैं। चैंपियनशिप के वर्तमान संस्करण से प्रशंसकों के बीच नए मानक स्थापित होने की उम्मीद है, इस वर्ष की प्रतियोगिता अगले स्तर पर ले जाने का एक अविश्वसनीय अवसर प्रस्तुत करती है। यहां तक कि कोरोना महामारी के कारण चुनौतीपूर्ण समय के दौरान भी मैं सभी प्रतिभागियों को उनके अतुलनीय उत्साह और प्रतिबद्धता के लिए शुभकामना देना चाहता हूं, उन्होंने कहा कि मैं सभी प्रतिभागियों को आगामी चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हम सकारात्मक नोट पर 2021 को किकस्टार्ट करने की आशा करते हैं और सभी एथलीटों से अधिकतम भागीदारी के लिए तत्पर हैं।''

साजिद अहमद ने कही ये बात

इस अवसर पर बोलते हुए, साजिद अहमद (अध्यक्ष, यू.पी. बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन) ने कहा, "मैं 10वीं फेडरेशन कप, 2021 के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं, उन्होंने कहा कि यूपी बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद आईबीपीएफ के तत्वावधान में यह मेरा पहला आयोजन है। मैं सभी प्रतिभागियों को वैश्विक महामारी के कारण चुनौतीपूर्ण समय के दौरान भी उनके अद्वितीय उत्साह और प्रतिबद्धता के लिए बधाई देना चाहूंगा। मैं यूपीबीबीएफए की ओर से उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने हमें लंबे समय के अंतराल के बाद चैंपियनशिप की मेजबानी का अमूल्य अवसर दिया।

ये भी पढ़ें: शाहजहांपुर: महिला घेरा कार्यक्रम में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, जुटी भारी भीड़

विश्वास राव (महासचिव, यू.पी. बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन) ने बताया कि भाग लेने वाले सभी एथलीटों और अधिकारियों को सबसे अच्छी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं, जो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम बनाती हैं। UPBBFA ने लखनऊ में 10 वीं फेडरेशन कप, 2021 की घोषणा करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। इसके अलावा विश्वास राव ने बताया कि 'हमारे पास कुल 14 श्रेणियां हैं, जिनमें पुरुषों के बॉडी बिल्डिंग के 10 वेट ग्रुप, महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग की एक ओपन कैटेगरी, महिलाओं की स्पोर्ट्स मॉडल फिजिक की दो कैटेगरी और वीमेन फिटनेस फिजिक की एक ओपन कैटेगरी शामिल है। यह पहली बार है जब हमने फेडरेशन कप में महिला वर्ग को शामिल किया है। यहां सभी प्रतिभागियों को आगामी चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दी गई हैं।'

रिपोर्ट-: शाश्वत मिश्रा

Ashiki

Ashiki

Next Story