×

Lucknow News: 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर का आउटरीच कार्यक्रम 8 जून को, जानें पूर्व सैनिकों के लिए क्यों है अहम?

Lucknow News: प्रोजेक्ट संबंध के हिस्से के रूप में 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर लखनऊ द्वारा पूर्व सैनिकों के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रोग्राम में भूतपूर्व सैनिकों को सरकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

Aman Kumar Singh
Published on: 6 Jun 2023 7:55 PM GMT
Lucknow News: 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर का आउटरीच कार्यक्रम 8 जून को, जानें पूर्व सैनिकों के लिए क्यों है अहम?
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Lucknow News: भारतीय सेना के 11 गोरखा राइफल्स और 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर की एक टीम पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और विधवाओं की शिकायतों के निराकरण के उद्देश्य से एक आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। ये प्रोग्राम मुख्यालय मध्य यूपी सब एरिया की ओर से आयोजित हो रहा है। जिला सैनिक बोर्ड, सीतापुर में 08 जून को सुबह 10 बजकर 30 मिनट से इस आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन होगा।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य डीआईएवी पोर्टल (Directorate of Indian Army Veterans) पर रजिस्ट्रेशन, स्पर्श का निवारण, पेंशन विसंगतियों, चिकित्सा जांच, पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के डेटा बैंक का संग्रह और केंद्र द्वारा संचालित राज्य तथा केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभों के बारे में जानकारी देना है।

भूतपूर्व सैनिकों की समस्या का होगा निदान

सीतापुर के जिलाधिकारी के निर्देशानुसार प्रोजेक्ट संबंध में सीतापुर की एक मेडिकल टीम भी इस आउटरीच कार्यक्रम में हिस्सा लेगी। इस संबंध में सभी भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों, आश्रितों एवं पारिवारिक पेंशनधारियों से इस कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया है। इन सभी से अधिक से अधिक लाभ उठाने का भी आह्वान किया गया है। भूतपूर्व सैनिकों आदि के लिए योजनाओं से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

आउटरीच कार्यक्रम में ये भी रहेंगे उपस्थिति

इस दौरान 11 जीआरआरसी (11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर) के अभिलेख प्रमुख एवं कमांडेंट ब्रिगेडियर नवदीप सिंह (Brigadier Navdeep Singh), लेफ्टिनेंट कर्नल गुरचरण सिंह चिब, मुख्य रिकॉर्ड अधिकारी, अनुज कुमार सिंह, जिला मजिस्ट्रेट सीतापुर, मेजर सर्वेश कुमार त्रिपाठी, वरिष्ठ रिकॉर्ड अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सीतापुर और मेजर जोगिंदर सिंह, रेजिमेंटल चिकित्सा अधिकारी चिकित्सा उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story