आजम पर एक साथ दर्ज इतनी FIR, जेल में ही कर दिए शतक पूरे

जिला सरकारी वकील रामअवतार सैनी ने कहा, "आजम खान के वकील ने 2019 में गंज कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज 11 एफआईआर में डोंगरपुर निवासियों की शिकायत पर आजम खान के करीबी सहयोगियों के खिलाफ आत्मसमर्पण आवेदन प्रस्तुत किया था। पूर्व सर्कल अधिकारी अलय हसन, पूर्व सब-इंस्पेक्टर फिरोज खान, रामपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अजहर अहमद खान और अन्य के खिलाफ लूटपाट के तहत मामले दर्ज किए गए थ।"

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 7:46 AM GMT
आजम पर एक साथ दर्ज इतनी FIR, जेल में ही कर दिए शतक पूरे
X
आजम पर एक साथ दर्ज इतनी FIR, जेल में ही कर दिए सतक पूरे

रामपुर: उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी सांसद मोहम्मद आजम खान इन दिनों जेल में ही अपने दिन गुजार रहे है। जेल में रहते हुए उनके खिलाफ 11 और मामले दर्ज हो चुके है, जिसके बाद उनके खिलाफ दर्ज कुल मुकदमों का आंकड़ा 100 तक पहुंच गई है। बता दें कि बीते गुरुवार को एक विशेष अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। इस दौरान रामपुर पुलिस ने विशेष कोर्ट को बताया कि आजम खान के नाम पर 11 और एफआईआर में जोड़ दिया गया है, जिसके बाद उनके खिलाफ कुल 100 मुकदमें दर्ज है।

आजम खान पर दर्ज हो चुके है 100 मुकदमें

सीतापुर जेल में बंद सपा नेता और रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान की बीते गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई। पुलिस ने कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि आजम खान के खिलाफ डोंगरपुर इलाके के स्थानीय लोगों द्वारा दर्ज 11 एफआईआर में 'आपराधिक साजिश' के आरोप हैं, आजम खान ने उनके मकानों को कथित तौर पर ध्वस्त कर दिया गया था और उनके करीबी सहयोगियों द्वारा कथित रूप से 'लूटपाट' की गई थी। बता दें कि आजम खान ने मुकदमों के मामले में सेंचुरी पूरी कर चुके है।

हाथरस कांड: पीड़िता के भाई के ऐसा टेस्ट करा सकती है CBI, सच आएगा सामने

aazam khan

फरवरी से सीतापुर जेल में कैद है खान परिवार

जैसा कि वर्तमान में आजम खान अपनी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर जेल में बंद है। बता दें कि आजम खान अपने परिवार के साथ फरवरी से सीतापुर जेल में कैद है। MP / MLA कोर्ट में नियुक्त अतिरिक्त जिला सरकारी वकील रामअवतार सैनी ने कहा, "आजम खान के वकील ने 2019 में गंज कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज 11 एफआईआर में डोंगरपुर निवासियों की शिकायत पर आजम खान के करीबी सहयोगियों के खिलाफ आत्मसमर्पण आवेदन प्रस्तुत किया था। पूर्व सर्कल अधिकारी अलय हसन, पूर्व सब-इंस्पेक्टर फिरोज खान, रामपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अजहर अहमद खान और अन्य के खिलाफ लूटपाट के तहत मामले दर्ज किए गए थ।"

जांच के दौरान आजम खान का नाम आया सामने

रामअवतार सैनी ने आगे कहा, "शिकायतकर्ताओं द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में आजम खान का नाम नहीं था। लेकिन, अब जांच के दौरान और अभियुक्तों के बयानों पर, आजम खान का नाम जोड़ा गया है।" आजम के खिलाफ अतिक्रमण, जमीन हड़पने, बिजली चोरी, किताब चोरी, मूर्ति चोरी, बकरी चोरी, भैंस चोरी और धमकाने के कई मामले दर्ज हैं।

AMU शताब्दी समारोह में शामिल होंगे PM मोदी, वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे संबोधित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story