×

Bhaodhi Investors Summit: 92 उद्यमियों द्वारा 1129.15 करोड़ के निवेश का मिला प्रस्ताव

Bhaodhi Investors Summit: उप्र ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 मनाये जाने के निर्देश के क्रम में आज जनपद में एक दिवसीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन एकमा सभागार भदोही में किया गया।

Umesh Singh
Published on: 28 Jan 2023 3:58 PM GMT
1129.15 crore investment proposal received from 92 entrepreneurs in Bhadohi
X

भदोही: 92 उद्यमियों द्वारा 1129.15 करोड़ के निवेश का मिला प्रस्ताव

Bhaodhi Investors Summit: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित किये जाने वाले उप्र ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 मनाये जाने के निर्देश के क्रम में आज जनपद में एक दिवसीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन एकमा सभागार भदोही में किया गया। इंवेस्टर्स समिट का शुभारम्भ विधायक औराई दीना नाथ भास्कर, विधायक ज्ञानपुर विपुल दूबे, जिलाधिकारी गौरांग राठी, मुख्य विकास अधिकारी यशवंत कुमार सिंह व एकमा सचिव असलम महमूद के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर जनपद के निवेशक व उद्यमी उपस्थित रहें।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये विधायक औराई दीना नाथ भास्कर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन होने वाला हैं। इसी क्रम में प्रत्येक जनपदों की भाति जनपद भदोही में भी इसका आयोजन किया गया हैं। उन्होंने कहा कि इंवेस्टर्स समिट केन्द्र एवं प्रदेश के साथ ही जनपद की आर्थिक विकास के लिये मील का पत्थर साबित होगा।

भारत के अन्दर अधिक से अधिक लोग निवेश करें

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भी यह प्रयास किया जा रहा हैं कि भारत के अन्दर अधिक से अधिक लोग निवेश करें इसके लिये जो भी उद्यमियों के लिये सुविधाये मुहैया करायी जानी है उसके लिये सकारात्मक कदम उठाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था एवं उद्यमियेां की सुरक्षा की गांरटी के चलते प्रदेश में बड़े.बड़े उद्यमी निवेश करने के लिये आ रहे है इसके लिये जनपद स्तर पर भी आयोजन किया गया है। जनपद में निवेश करने वाले उद्यमियों को जन प्रतिनिधियेां के द्वारा व जिला प्रशासन के द्वारा भरपूर मदद किया जायेगा। उन्होने कहा कि जनपद भदोही की पहचान कारपेट इंडस्ट्री से है तथा देश के निर्यात में कारपेट इंडस्ट्री का बड़ा योगदान भी हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार की कार्य प्रणाली के चलते ही भारत दुनिया का 5वां सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था देश बन गया हैं।

विधायक ज्ञानपुर विपुल दूबे द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि बिना उद्योग के किसी भी क्षेत्र का विकास सम्भव नही हैं। जनपद प्रदेश व देश के आर्थिक व्यवस्था के लिये उद्योंग को बढ़ावा देना आवश्यक हैं। इसी के दृष्टिगत मुख्यमंत्री जी द्वारा उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करके प्रदेश में उद्यमियों को निवेश करने लिये आमंत्रित किया जा रहा हैं।

निवेश करने वाले उद्यमियों को हर सम्भव मिलेगी प्रशासनिक मदद

विधायक द्वारा नये निवेश करने वाले उद्यमियों को प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा के बारे में अवगत कराया गया तथा निवेश करने वाले उद्यमियों को आश्वासन दिया गया कि भयमुक्त होकर जनपद भदोही में निवेश करे उन्हें प्रशासन शासन स्तर से पूरा सहयोग प्रदान किया जायेगा। जिलाधिकारी ने विधायक सहित आये हुये उद्यमियों को आश्वस्त करते हुये कहा कि जनपद में निवेश करने वाले उद्यमियों को हर सम्भव उनके समस्याओं का निराकरण करते हुये प्रशासनिक मदद की जायेगी।

उन्होने कहा यदि उद्यमी अपना स्वंय का इंडस्ट्रियल एरिया का विकास करना चाहते है तो जहां वे जमीन क्रय कर अपना एरिया बनायेंगे वहां पर जिला प्रशासन के द्वारा सड़क बिजली सुरक्षा सहित अन्य सुविधाये मुहैया कराकर उस क्षेत्र को विकसित कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों की जो भी समस्याये हो चाहे जमीन से सम्बनिधत हो या अन्य कोई भी समस्या हो तो उसका हर सम्भव प्रशासनिक मदद कराया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी यशवत कुमार सिंह द्वारा निवेश के विविध आयामों पर प्रकाश डाला।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story