×

Hardoi News: ग्राउंड ब्रेकिंग सरेमनी में 114 उद्योगों का हुआ श्री गणेश

Hardoi News: हरदोई में आयोजित हुई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 4473 करोड़ के 114 उद्योगों का श्री गणेश हुआ हुआ। जनपद में उद्योगों का शुभारम्भ होने से बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Pulkit Sharma
Published on: 20 Feb 2024 10:26 AM GMT
Uttar Pradesh
X

ground breaking ceremony in hardoi source: Newstrack  

Hardoi News: हरदोई के पिहानी रोड स्थित जीके रिसोर्ट में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कराई गई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन बड़ी ही धूमधाम के साथ हुआ। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जनपद के साथ अन्य जनपदों से आए उद्योगपति भी शामिल हुए। जिला प्रशासन द्वारा कई उद्योगपतियों को सम्मानित करने का भी कार्य किया गया। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचे उद्योगपतियों व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वर्चुअली सुना। हरदोई में आयोजित हुई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 4473 करोड़ के 114 उद्योगों का श्री गणेश हुआ हुआ। जनपद में उद्योगों का शुभारम्भ होने से बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसी के साथ प्रदेश और जनपद को अच्छा राजस्व प्राप्त होगा।

उद्योग लगाने के लिए दिया गया प्रार्थना पत्र

वर्ष 2023 में प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में G20 समिट का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में उद्योगपतियों को छोटे-छोटे जनपदों में उद्योग लगाने व प्रशासन स्तर पर हर सहायता उपलब्ध कराने के बात अधिकारियों ने की थी। G20 समिट में हरदोई जनपद में कई उद्योगपतियों ने उद्योग लगाने में अपनी रुचि दिखाई और जिला प्रशासन के साथ एम ओ यू साइन किया था। उद्योगपतियों व जिला प्रशासन के साथ साइन हुए एमओयू के बाद जनपद में 114 उद्योग का श्री गणेश हो गया है। उद्योगपतियों ने 4473 करोड रुपए जनपद में निवेश किए हैं।

डीएम ने उद्योगपतियों को किया सम्मानित

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने किया। इसी के साथ प्रेमवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को उद्योगपतियों के समक्ष रखा। जिलाधिकारी द्वारा कई उद्योगपतियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसी के साथ माधवगंज निवासी रमाकांत गुप्ता ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर 15 करोड़ के निवेश से रोलर फ्लोर मिल लगाने की बात कही। जिसपर जिलाधिकारी ने हर संभव मदद किए जाने का आश्वासन उद्योगपति दिया। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान जनपद के विभागों द्वारा स्टाल लगाए गए। स्टाल में कृषि विभाग, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग, जिला पंचायती राज विभाग, बैंक ऑफ़ इंडिया, समेत कई अन्य विभागों ने स्टाल लगाए।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story