×

जालंधर से अकबर पहुंचेंगे 1200 प्रवासी मजदूर, DM ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

शनिवार दिनांक 9 अप्रैल को पंजाब के जालंधर से चलकर जनपद अंबेडकरनगर के अकबरपुर के लिए लगभग 1200 प्रवासी मजदूरों का आवागमन होना सुनिश्चित है।

Aradhya Tripathi
Published on: 8 May 2020 9:57 AM GMT
जालंधर से अकबर पहुंचेंगे 1200 प्रवासी मजदूर, DM ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा
X

अंबेडकरनगर: पंजाब के जालंधर से चलकर अकबरपुर को ट्रेन से आ रहे लगभग 12 सौ प्रवासी मजदूरों की प्राथमिक जांच एवं क्वारंटाइन करने की समस्त व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, जनपद के नोडल अधिकारी गिरिजेश कुमार त्यागी एवं जनपद के आला अफसरो द्वारा अकबरपुर रेलवे स्टेशन एवं एकलव्य स्टेडियम की समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

जिलाधिकारी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

शनिवार दिनांक 9 अप्रैल को पंजाब के जालंधर से चलकर जनपद अंबेडकरनगर के अकबरपुर के लिए लगभग 1200 प्रवासी मजदूरों का आवागमन होना सुनिश्चित है। प्रवासी मजदूरों के आगमन के दौरान लगायी गयी समस्त टीमों के साथ जिलाधिकारी ने मौके का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रवासी मजदूर जैसे ही जनपद के अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हैं। उन्हें तत्काल बसों में बिठाते हुए एकलव्य स्टेडियम लाकर सर्वप्रथम विधिवत उनका स्क्रीनिंग टेस्ट कराना सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान सभी प्रवासी मजदूरों को गुणवत्तापूर्ण लंच पैकेट एवं पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- अनूठी जेल: रमजान में 150 हिंदू कैदी रोज 3000 मुसलमानों के लिए बना रहे भोजन

जो भी अधिकारी इस कार्य हेतु लगाए गए हैं, वे अपनी समस्त टीम के साथ मौके पर उपस्थित होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करेंगे। प्रवासी मजदूरों का स्क्रीनिंग टेस्ट कराने के उपरांत उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए घर छोड़ दिया जाएगा। जो मजदूर संदिग्ध पाए जाएंगे उन्हें सभी सुविधाओं से लैस जिला मुख्यालय पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में 7 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। 7 दिन के बाद पुनः उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। यदि उनका स्वास्थ्य ठीक पाया जाता है तभी उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए भेजा जाएगा।

डीएम ने दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों की स्कैनिंग विधिवत किया जाना चाहिए। इस कार्य में शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि इस कार्य हेतु कुल 25 डॉक्टर की टीम बनाई जाए, ताकि प्रवासी मजदूरों का विधिवत स्कैनिंग की जा सके। जिलाधिकारी ने अपर जिला अधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी प्रवासी मजदूर आ रहे हैं

ये भी पढ़ें- नई स्टडी से टूटी उम्मीदें, अब गर्मी में भी कोरोना का कहर

उनका जनपद वार मास्टर कंपाइल डाटा लिस्ट तैयार की जाए। जिससे कि लोगों की स्कैनिंग करने में किसी प्रकार की दिक्कत न उत्पन्न हो। उन्होंने उप जिलाधिकारी अकबरपुर एवं डीएसओ को निर्देश देते हुए कहा कि प्रवासियों मजदूरों को लंच पैकेट गुणवत्तापूर्ण वितरित कराना सुनिश्चित करेंगे। यदि इसमें कोताही पाई जाती है तो तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

मनीष मिश्रा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story