×

बालिका गृह पर लगा ग्रहणः कोरोना की चपेट में 13 किशोरियां, खतरे में सब

स्वरूपनगर स्थित राजकीय बालिका संरक्षण गृह की 13 किशोरियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं नौबस्ता के बाल सम्प्रेक्षण गृह में एक किशोर भी संक्रमित मिला।

Newstrack
Published on: 30 March 2021 11:30 AM GMT
बालिका गृह पर लगा ग्रहणः कोरोना की चपेट में 13 किशोरियां, खतरे में सब
X
बालिका गृह पर लगा ग्रहणः कोरोना की चपेट में 13 किशोरियां, खतरे में सब

कानपुर: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। वहीं यूपी के कानपुर में जिला कारागार में बंदियों में संक्रमण फैलने के बाद अब कोरोना ने राजकीय बालिका संरक्षण गृह में दस्तक दे दी है। स्वरूपनगर स्थित राजकीय बालिका संरक्षण गृह की 13 किशोरियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं नौबस्ता के बाल सम्प्रेक्षण गृह में एक किशोर भी संक्रमित मिला है।

ये भी पढ़ें:PM मोदी की शिकायत, बांग्लादेश दौरे पर तोड़ी आचार संहिता, EC पहुंची TMC

स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

ऐसे में एक साथ 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन तक हड़कंप मचा हुआ है। वहीं 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब कानपुर में कोरोना एक्टिव केस 345 हो गए हैं। शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 33455 है। जबकि जिले में अब तक कोरोना से 844 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सख्ती बढ़ा दी गयी है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों पर लगातार सैंपलिंग कराई जा रही है। इसके साथ ही फोकस सैंपलिंग भी कराई जा रही है। कानपुर में रोजाना चार हजार से अधिक सैंपलिंग कराई जा रही है। इस क्रम में बालिका गृह से किशोरियों एवं वहां रहने वाले बच्चों का भी नेजल एवं थ्रोट स्वाब का नमूना लिया गया था।

ये भी पढ़ें: औरैया: धान बिक्री का भुगतान नहीं होने पर किसान परेशान, लगा रहा गुहार

अधिकारियों के मुताबिक तीन दिन पहले 134 की जांच हुई थी। सभी के सैंपल एकत्र कराकर सीएमओ कार्यालय से शनिवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की कोविड लैब भेजे गए थे। वहां से रिपोर्ट आते ही प्रशासनिक हलके में खलबली मच गई। आपको बता दें कि पिछले साल 66 संवासिनी को कोरोना हुआ था।

Newstrack

Newstrack

Next Story