Dengue In Rampur: रामपुर में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, मच्छर के डंक से अभी तक 131 लोग पॉज़िटिव

Rampur: जनपद रामपुर में डेंगू मच्छर का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिले में मच्छर के डंक ने अभी तक 131 लोगों को पॉज़िटिव बना दिया है

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 3 Nov 2022 5:21 PM GMT
dengue cases in rampur
X

dengue cases in rampur (Social Media)

Rampur: जनपद रामपुर में डेंगू मच्छर का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है बात करें डेंगू मच्छर के डंक ने अभी तक 131 लोगों को पॉज़िटिव बना दिया है। कुछ लोगों का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है तो कुछ लोगों का सरकारी जिला अस्पताल में चल रहा है और कुछ लोग अपने घर पर रह कर ही उपचार करा रहे है। बरहाल डेंगू और मलेरिया के केस रामपुर में रोजाना ही बढ़ रहे हैं जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है।

या जनपद रामपुर में अभी तक 131 डेंगू पॉजिटिव केस: CMO

वही इस मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी सिंह ने बताया जनपद रामपुर में अभी तक 131 डेंगू पॉजिटिव केस पाए गए हैं। अभी तक हमारे जनपद रामपुर में डेंगू पॉजिटिव से किसी की भी डेथ की पुष्टि नहीं हुई है। इसमें कुछ लोग जिला अस्पताल में कुछ लोग निजी अस्पताल में कुछ लोग घर पर इलाज करा रहे हैं, जो लोग घर पर हैं। उनको हमारे मेडिकल ऑफिसर घर पर जाकर घरों पर चेक कर रहे हैं। डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग की पूरी तैयारियां है, हमारे यहां 18 बेड डेंगू के लिए आरक्षित है। उसके अलावा जो कोविड का 100 बेड का वार्ड है, उसको भी हमने फीवर डेंगू में तब्दील कर दिया है वहाँ भी डेंगू के मरीज भर्ती हो रहे हैं।

नरपत नगर कस्बे में डेंगू के मरीजों की संख्या ज्यादा

तहसील स्वार के नरपत नगर कस्बे में जिस तरह से डेंगू के मरीजों की संख्या ज्यादा है। उस पर सीएमओ ने कहा वहां पर नालियों में गंदगी थी, जिसको नगर पंचायत द्वारा सफाई कराई गई, उसके अलावा वहां पर जो पानी की पाइप लाइन थी। वह टूटी हुई थी, जिससे गंदा पानी लोगों के घरों में जा रहा था। उस पानी को पीने से कई केस टाइफाइड के निकले।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से की अपील

नरपत नगर में 16 केस डेंगू पॉजिटिव के निकले मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा मेरी सभी लोगों से अपील है कि घरों में जो पानी जमा है। उसे तुरंत हटा दें मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसको लेकर मस्जिदों से भी ऐलान कराया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story