×

Ambedkarnagar News: अकबरपुर डिपो में जल्द आएगी 15 नई अनुबंधित बसें, jaunpur-Amethi के यात्रियों की मुश्किलें होगी दूर

Ambedkarnagar News: उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Transport Corporation) के अकबरपुर डिपो (Akbarpur Depot) के 15 बसों को अनुबंधित करने की तैयारियां चल रही है।

Anant kushwaha
Published on: 8 Nov 2022 8:27 AM GMT
15 new contract buses will come soon in Akbarpur depot, the problems of the passengers of jaunpur-Amethi will be overcome
X

अंबेडकर नगर: अकबरपुर डिपो में जल्द आएगी 15 नई अनुबंधित बसें, jaunpur-Amethi के यात्रियों की मुश्किलें होगी दूर

Ambedkarnagar News: उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Transport Corporation) के अकबरपुर डिपो (Akbarpur Depot) के 15 बसों को अनुबंधित करने की तैयारियां चल रही है। इसके लिए टेंडर भी आमंत्रित कर दिया गया है। अनुबंधित बसों के आने से अकबरपुर बस स्टेशन में बसों की संख्या बढ़कर 70 हो जाएगी। अकबरपुर से जौनपुर, टांडा से अमेठी तथा अकबरपुर से टांडा होते हुए अयोध्या जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कारण यह है कि अकबरपुर से टांडा होते हुए अयोध्या तथा टांडा से अकबरपुर वह मालीपुर होते हुए जौनपुर तक एक भी सरकारी बसों का संचालन नहीं होता है।

ऐसे में संबंधित क्षेत्र के नागरिकों को इस मार्ग पर यात्रा करने के लिए टैक्सी वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। इन मार्ग पर सरकारी बसों का संचालन करने की मांग लंबे समय से क्षेत्र के नागरिकों द्वारा की जा रही थी।

अकबरपुर बस स्टेशन को 15 बसें

इसके अलावा अमेठी जाने के लिए तीन बसें अकबरपुर से जाती है ऐसे में यदि टांडा के नागरिकों को अमेठी तक की यात्रा तय करनी होती है तो उन्हें पहले अकबरपुर आना पड़ता है। अब संबंधित मार्ग पर यात्रा करने वालों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। अकबरपुर बस स्टेशन को 15 मई में बसें मिलने जा रही हैं। यह सभी बसें अनुबंधित होंगी।

अमेठी तथा अकबरपुर से होते हुए अयोध्या तक

बताते चलें कि अकबरपुर बस स्टेशन में कुल 55 बसें हैं। जिसमें एक बस अनुबंधित है। ऐसे में 15 अनुबंधित बसों के मिलने से बसों की संख्या बढ़कर 70 हो जाएगी । तो वही अनुबंधित बसों की संख्या बढ़कर 16 हो जाएगी। यह बस अकबरपुर से जौनपुर टांडा से अकबरपुर होते हुए अमेठी तथा अकबरपुर से होते हुए अयोध्या तक चलेगी।

वहीं एआरएम विनय तिवारी बीएन तिवारी ने बताया कि जिले को 15 अनुबंधित बसें शीघ्र मिल जाएंगी टेंडर प्रक्रिया चल रही है। बसों के मिल जाने पर यात्रियों को इन मार्गों से आवागमन में काफी आराम हो जाएगा ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story