×

UP PCS Transfer List: यूपी में चल रही तबदला एक्सप्रेस, 15 PCS अफसरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

UP PCS Transfer List: योगी सरकार ने सोमवार दोपहर 15 पीसीएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया है, जिनमें कई एसडीएम बदले गए हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 Sep 2022 12:22 PM GMT
यूपी में 15 पीसीएस अफसरों का तबादला
X

यूपी में 15 पीसीएस अफसरों का तबादला

Click the Play button to listen to article

UP PCS Transfer List: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से तबादला एक्सप्रेस चली है। आईएएस आईपीएस अफसरों के बाद अब पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर हुआ है। योगी सरकार ने सोमवार दोपहर 15 पीसीएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया है। जिनमें कई एसडीएम बदले गए हैं। आज जिन अधिकारीयों का ट्रांसफर हुआ है उसमें शिप्रा पाल SDM लखनऊ बनीं हैं। Pcs Transferशिखा शुक्ला SDM गाजियाबाद,

गौतम सिंह OSD बरेली प्राधिकरण, संदीप कुमार वर्मा SDM सम्भल, साक्षी वर्मा OSD यमुना एक्सप्रेस, सतीश कुमार कुशवाहा OSD नोयडा अथॉरिटी बनाये गए हैं।

इन 15 PCS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

1- PCS शिप्रा पाल SDM लखनऊ बनी

2- PCS शिखा शुक्ला SDM गाजियाबाद बनी

3- PCS गौतम सिंह OSD बरेली प्राधिकरण बने

4- PCS संदीप कुमार वर्मा SDM संभल बने

5- PCS आलोक कुमार गुप्ता SDM नोएडा बने

6-PCS हिमांशु वर्मा SDM गाजियाबाद बने

7- PCS विपिन कुमार द्विवेदी सहायक नगर आयुक्त अयोध्या बने

8- PCS हर्ष चावला SDM बिजनौर बने

9- PCS महेंद्र कुमार सिंह OSD अयोध्या प्राधिकरण बने

10- PCS साक्षी वर्मा OSD यमुना एक्सप्रेस बनी

11- PCS सतीश कुमार कुशवाहा OSD नोएडा अथॉरिटी बने

12- PCS रजनीकांत OSD ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी बने

13- PCS रंजीत कुमार OSD मेरठ प्राधिकरण बने

14- PCS शालिनी सिंह तोमर सहायक निदेशक, स्थानीय निकाय बनी

15- PCS मनी अरोड़ा SDM मुरादाबाद बनी हैं।

रविवार रात 17 अधिकारियों का हुआ था तबादला

बता दें रविवार देर रात 17 आईएएस अफसरों का स्थानांतरण किया गया। जिसमें कई नगर आयुक्त, मुख्य विकास अधिकारी और जॉइंट मजिस्ट्रेट शामिल थे। इसमें गाजियाबाद नगर निगम के नगर आयुक्त महेन्द्र सिंह तंवर को गोरखपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष के रूप में तैनाती मिली है। मथुरा के मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौर को गाजियाबाद नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया। साथ ही अमेठी, चित्रकूट, मथुरा और सुल्तानपुर जिले में भी नये सीडीओ को भेजा गया है।

हिमांशु नागपाल बने वाराणसी के सीडीओ

रामपुर जिले के जॉइंट मजिस्ट्रेट रहे मनीष मीणा को मथुरा का सीडीओ, वाराणसी के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल को वाराणसी विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, कानपुर नगर रहे हिमांशु नागपाल को वाराणसी के सीडीओ के पद पर ट्रांसफर किया गया है। वहीं, सुल्तानपुर के मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स को अलीगढ़ विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष, मेरठ के जॉइंट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल को फतेहपुर का सीडीओ, चित्रकूट के सीडीओ अमित आसरी को अलीगढ़ नगर निगम का नगर आयुक्त, जालौन के जॉइंट मजिस्ट्रेट अंकुर कौशिक को चित्रकूट का सीडीओ और अमेठी के सीडीओ डा. अंकुर लाठर को बुलंदशहर खुर्जा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के पद पर तैनाती दी गई।

कृष्ण कुमार गुप्ता बने माध्यमिक के विशेष सचिव

प्रयागराज के आबकारी विभाग के अपर आयुक्त दिव्य प्रकाश गिरि को शासन में खाद्य एवं रसद विभाग का विशेष सचिव, फतेहपुर के सीडीओ सत्य प्रकाश को प्रयागराज आबकारी विभाग का अपर आयुक्त, बस्ती के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमृतपाल कौर को सुल्तानपुर का सीडीओ बनाया गया है। साथ ही, उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के संयुक्त राज्य निर्वाचन आयुक्त कृष्ण कुमार गुप्ता को शासन में माध्यमिक शिक्षा विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया। इसके अलावा, लम्बे समय से प्रतीक्षारत रहे संजीव सिंह को शासन में वित्त विभाग का वित्त सचिव, तो विशेष सचिव, गृह (पुलिस) विभाग व स्थानान्तरणाधीन विशेष सचिव, माध्यमिक शिक्षा विभाग के पद पर रहे रविन्द्र पाल सिंह को भाषा विभाग का विशेष सचिव और हिंदी संस्थान के निदेशक के रूप में स्थानांतरित किया गया। झांसी की जॉइंट मजिस्ट्रेट सान्या छाबड़ा को अमेठी का सीडीओ बनाया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story