×

Banda News: बांदा में डेंगू के 15 संभावित मरीज मिले, 4 नए डेंगू पॉजिटिव, चार दिन में 9 मरीज आए सामने

Banda News: बांदा जिले में डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं 4 दिन में 9 पाजिटिव के सामने आए हैं, बुधवार को स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी सहित चार डेंगू मरीज की पुष्टि हुई ।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 2 Nov 2022 4:47 AM GMT
15 potential dengue patients found in Banda, 4 new dengue positive, 9 patients came in four days
X

बांदा: डेंगू के 15 संभावित मरीज मिले, 4 पॉजिटिव, चार दिन में 9 मरीज आए सामने

Banda News: बांदा जिले में डेंगू के मरीज (Dengue patients) तेजी से बढ़ रहे हैं 4 दिन में 9 पाजिटिव के सामने आए हैं बुधवार को स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी सहित चार डेंगू मरीज की पुष्टि हुई उन्हें जिला अस्पताल के अलग वार्ड में भर्ती किया गया है। बुधवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में बुखार के 237 मरीज इलाज कराने पहुंचे। दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया। वहीं ओपीडी में 2 मरीजों में डेंगू के लक्षण प्रतीत होने पर दाने एलाइजा टेस्ट कराया। भर्ती दोनों मरीज और ओपीडी में आए संदिग्ध जांच में डेंगू पॉजिटिव आए।

डेंगू के लक्षण वाले मरीज भी ज्यादा संख्या में

अस्पतालों में मरीज ओपीडी खुलते ही लाइन में लगने लगते हैं। परचा व दवा काउंटर से लेकर इमरजेंसी तक हर जगह मरीजों की भीड़ रहती है। बुखार ने लोगों की हालत पतली किए है। डेंगू के लक्षण वाले मरीज भी ज्यादा संख्या में जिला अस्पताल व निजी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच रहे हैं। जिला अस्पताल में 1 दिन पहले मंगलवार को मरीजों की भीड़ रही। अट्ठारह सौ मरीजों ने अपना पंजीयन कराया।

4 दिनों के अंदर 9 डेंगू मरीज भर्ती हुए

पुराने मरीज भी चिकित्सक को दिखाने व दवा लेने के लिए लाइन में लगे रहे 4 दिनों के अंदर 9 डेंगू मरीज भर्ती हुए। इन सभी का इलाज जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में चल रहा है मरीजों को अस्पताल की तरफ से मच्छरदानी उपलब्ध कराई जा रही है। सीएमएस एसएन मिश्रा ने बताया कि डेंगू के बचाव के लिए लगातार प्रचार प्रसार किए जा रहे हैं भर्ती मरीजों से भी खुले में ना घूमने की हिदायत दी गई है

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story