×

यूपी : इस यूनिवर्सिटी में 1500 हिंदुओं ने अपनाया बौद्ध धर्म

Rishi
Published on: 24 Oct 2018 2:08 PM GMT
यूपी : इस यूनिवर्सिटी में 1500 हिंदुओं ने अपनाया बौद्ध धर्म
X

मेरठ : स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी में 1500 हिंदुओं ने बौद्ध धर्म की दीक्षा ग्रहण की है। कार्यक्रम का आयोजन सुभारती विश्वविद्यालय के संचालक डॉ. अतुल कृष्ण ने किया। कृष्ण कई महीनों से धर्मांतरण का अभियान चला रहे हैं।

ये भी देखें : केरल धर्मांतरण मामले में दायरे से बाहर जा रहा सुप्रीम कोर्ट: ओवैसी

ये भी देखें : रिश्वतखोरी : सना सतीश बाबू कौन है, सीबीआई की रार का किरदार

ये भी देखें : आजम खान : देश में गृह युद्ध जैसी स्थिति, अल्पसंख्यक बेमियादी डर में

आज के इस कार्यक्रम में डेढ़ हजार लोग बौद्ध धम्म दीक्षा लेने के लिए शामिल हुए और भिक्षुओं के सामने हिंदू धर्म त्याग दिया। इस दौरान अतुल कृष्ण ने परिवार के साथ बौद्ध धर्म ग्रहण किया।

आपको बता दें, अतुल कृष्ण ने कुछ समय पहले ही यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ बुद्धिज्म स्टडी आरंभ किया है।

धर्मांतरण अनुष्ठान करने वाले भिक्षु चंद्रकीर्ति कहते हैं कि पिछले दिनों अनुसूचित जाति के दबे कुचले लोगों पर जो अत्याचार हुए यह धर्मांतरण उसी का परिणाम है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story