×

UP: कोरोना संकट के बीच 16 डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, लगाया ये आरोप

कोरोना वायरस संकट के बीच उन्नाव में 16 सरकारी डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 May 2021 9:39 AM GMT
UP: कोरोना संकट के बीच 16 डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, लगाया ये आरोप
X

इस्तीफे की सांकेतिक फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

उन्नाव: देश समेत उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस संकट के बीच यूपी के उन्नाव जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जनपद में 16 सरकारी डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों ने आरोप लगाया है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गलत ढंग से बात करते हैं।

बता दें कि जिन डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है वो अलग-अलग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) के प्रभारी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों ने जिला प्रशासन के तानाशाही रवैये और विभागीय उच्च अधिकारियों के असहयोग की वजह से अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

इ्स्तीफा (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डिप्टी सीएमओ को सौंपा इस्तीफा

उन्नाव के 16 प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों ने डिप्टी सीएमओ डॉ. तन्मय कक्कड़ को अपना इस्तीफा सौंपा है। इन डॉक्टरों का कहना है कि वे कोरोना काल में पूरी निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से दंडात्मक आदेश जारी करते हुए तानाशाही रवैया अपनाया गया है। साथ ही विभागीय उच्च अधिकारियों ने असहयोग की भूमिका बनाई है। बकौल डॉक्टर्स, उनसे जिस तरह से बर्ताव किया जा रहा है, उससे वे परेशान हो चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath) ने को महामारी की भयानक स्थिति के बीच प्रदेश के 8 जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO) के तबादले (Transfer) कर दिए। कोरोना संकट के बीच इन तबादलों को काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने 11 जिलों के CMO का तबादला किया था। अपने कार्यो को करने में नाकाम रहने के बाद 11 जिलों के CMO के तबादले किए गए थे।


Shreya

Shreya

Next Story