×

LU: इंजीनियरिंग स्टूडेंट आयुष्मान को 16 लाख का पैकेज, रसायन विज्ञान विभाग में रिसर्च स्कॉलर्स फोरम का गठन

Lucknow University: आयुष्मान दुबे को अन्य प्रतिष्ठित कम्पनियों जैसे टीसीएस (TCS), विप्रो (Wipro) एवं इन्फोसिस (Infosys) से भी जॉब ऑफर मिल चुका है।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat Mishra
Published on: 6 Sep 2022 1:43 PM GMT
16 lakh placement package of engineering student ayushmann dubey in lucknow university
X

Ayushman Dubey

Click the Play button to listen to article

Lucknow University: उत्तर प्रदेश की राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग फैकल्टी के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र आयुष्मान दुबे का प्लेसमेंट 'फिनटेक कंपनी टिकरटेप' में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर हुआ है। आयुष्मान को 16 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर लिया गया है।

वहीं, रसायन विज्ञान विभाग में एक रिसर्च स्कॉलर्स फोरम का गठन किया गया। जिसका पहला साप्ताहिक संगोष्ठी मंगलवार को आयोजित किया गया था। इसमें मयंक शर्मा और रेहाना ने अपना काम प्रस्तुत किया। संगोष्ठी में विभाग के सभी संकाय सदस्यों और शोधार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विज्ञान संकाय के डीन प्रो. बृजेंद्र सिंह ने की।

कई और बड़ी कंपनियों से ऑफर हुई थी नौकरियां

इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि आयुष्मान दुबे को अन्य प्रतिष्ठित कम्पनियों जैसे टीसीएस (TCS), विप्रो (Wipro) एवं इन्फोसिस (Infosys) से भी जॉब ऑफर मिल चुका है। अभी हाल ही में उन्हें 'जोश टॉक' से भी एंड्रॉइड डेवलपर पद के लिए 10 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर हुआ था। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (VC of LU Prof. Alok Kumar Rai) एवं इंजीनियरिंग फैकल्टी के इंचार्ज प्रो. आर.एस. गुप्ता ने आयुष्मान दुबे को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।


रसायन विज्ञान विभाग में रिसर्च स्कॉलर्स फोरम का गठन

रसायन विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि रसायन विज्ञान विभाग में एक रिसर्च स्कॉलर्स फोरम का गठन किया गया है। यह एक ऐसा मंच है, जिसमें विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियां संचालित की जाएगी और इसमें सभी शोधार्थियों की सक्रिय भागीदारी होगी। इसके लिए साप्ताहिक संगोष्ठी का शुभारंभ किया जा रहा है। इस संगोष्ठी में दो शोधार्थी अपने शोध कार्य से संबंधित विषयों या सामान्य रुचि के किसी अन्य विषय पर चयनित दिन में प्रस्तुतीकरण देंगे। इस मंच का उद्देश्य सभी शोधार्थियों को एक छत्र के नीचे रखना है, जो उनके समग्र विकास में मदद करेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story