भरभराकर गिरा पुल: दो की मौत- कई दबे, यूपी में मचा हाहाकार

एटा जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां जीटी रोड पर एक निर्माणाधीन ओवरब्रिज का एक हिस्सा जमींदोज हो गया। हादसे के बाद हड़कंप मच गया।

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां जीटी रोड पर एक निर्माणाधीन ओवरब्रिज का एक हिस्सा जमींदोज हो गया। हादसे के बाद हड़कंप मच गया। गाड़ियां ब्रिज के नीचे दब गयी। चीख पुकार सुन भीड़ लग गयी। मौके पर स्थानीय लोगों और पुलिस ने मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया। हालाँकि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गए।

ओवर ब्रिज गिरने से दो लोगों की मौत

खबर एटा से है, जहाँ मलावन थाना क्षेत्र स्थित छछेना गांव के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज का कुछ हिस्सा शुक्रवार शाम गिर गया यह हिस्सा गिरा जब हाइड्रा मशीन से गाटर जोड़ने का काम हो रहा था। हिस्सा गिरने से हाइड्रा मशीन चला रहा ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि ओवर ब्रिज के नीचे से गुजर रहे मैक्स पिकअप भी गटर के नीचे दब गई। मैक्स पिकअप में बैठे दो लोग उसकी जद में आ गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

क्या है मामला

शुक्रवार की शाम जैसे ही इस घटना की जानकारी प्रशासन को हुई। तत्काल पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला, जिसके बाद रेस्क्यू शुरू हुआ हाइड्रा के ड्राइवर को जिला अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया। ड्राइवर का नाम मनवीर बताया जा रहा है। इसके अलावा इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जिनकी बॉडी जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दी गई है।

डीएम सुखलाल भारती ने की हादसे की पुष्टि

इस ओवरब्रिज का निर्माण पीएनसी कंपनी द्वारा किया जा रहा था। डीएम सुखलाल भारती ने इस हादसे में 2 लोगों की मौत की पुष्टि की है ।इसके अलावा एफ आई आर दर्ज कराकर कंपनी वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है।वही डीएम सुखलाल भारती ने बताया कि इस हादसे में 2 लोगों की मौत हुई है क्रेन के माध्यम से दोनो डेड बॉडी निकालकर जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः चुनाव आयोग ने इनके लिए किया वोटिंग प्रक्रिया में बदलाव, अब ऐसे होंगे मतदान

एसएसपी एटा सुनील कुमार सिंह मौके पर मौजूद

यह पुरानी जीटी रोड है, जिस पर फ्लाईओवर बनाने का काम चल रहा था पीएनसी कंपनी इस फ्लाईओवर का निर्माण कर रही थी गाटर लगाए गए थे। जिसे जोड़ा जा रहा था इस दौरान हाइड्रा मशीन कुछ सामान पहुंचा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ है। चारों गाटर एक-एक कर नीचे गिर गए। एक गाड़ी पिकअप ओवर ब्रिज के नीचे से गुजर रही थी। गाड़ी के ऊपर एक गाटर गिर गया।

हादसे की जांच के आदेश

इसकी जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि मृतकों को किसान बीमा योजना या फिर पारिवारिक लाभ योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।