×

बड़ी खबर: रायबरेली जेल से 2 कैदी फरार, अब अधिकारी पर गिर रही गाज

उत्तर प्रदेश सरकार चाहे जितने दावे कर ले सुरक्षा व्यवस्था की मगर धरातल पर देखें तो वह कुछ और ही निकल कर आता है। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से आई है

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 10:50 AM GMT
बड़ी खबर: रायबरेली जेल से 2 कैदी फरार, अब अधिकारी पर गिर रही गाज
X
बड़ी खबर: रायबरेली जेल से 2 कैदी फरार, अब अधिकारी पर गिर रही गाज (social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश सरकार चाहे जितने दावे कर ले सुरक्षा व्यवस्था की मगर धरातल पर देखें तो वह कुछ और ही निकल कर आता है। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से आई है, बीती रात रायबरेली जिला कारागार से दो बंदी फरार हो गए। मंगलवार की सुबह जब गिनती हुई तो घटना का पता चला। जिसके बाद एसपी समेत पुलिस महकमे के अफसर जेल पहुंचे। काफी छानबीन के बाद भी जब उन दोनों का पता नहीं चला तो कोतवाली में तहरीर दी गई। इस घटनाक्रम से जेल के अधिकारी खासे सकते में हैं। उन पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

ये भी पढ़ें:देखें वीडियो: जया के बयान पर भड़की कंगना, कहा- ‘सुशांत की जगह अभिषेक होता तो?’

दोनों कैदियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन बैरक में रखा गया था

शिवगढ़ के शेरगढ़ मजरे पडरिया निवासी शारदा पुत्र रामफेर को चोरी के आरोप में पांच सितंबर को जेल भेजा गया। वहीं सलोन के अतरथरिया गांव के रंजीत को दुष्कर्म के मामले में तीन सितंबर को जिला कारागार लाया गया। दोनों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन बैरक में रखा गया था। सोमवार की रात गिनती के दौरान वे दोनों थे। मगर, मंगलवार की सुबह की गिनती में वे नदारद थे। इसकी सूचना जेल प्रशासन द्वारा तुरंत कोतवाली पुलिस को दी गई। जिसके बाद कोतवाल ने एसपी श्लोक कुमार समेत अन्य अधिकारियों को पूरा प्रकरण बताया। कुछ ही देर में एसपी, एएसपी, सीओ भी जेल पहुंच गए। जेल की सभी बैरकों की बारी-बारी से छानबीन की गई लेकिन, उन दोनों का पता नहीं चल पाया।

raebareli jail raebareli jail (social media)

ये भी पढ़ें:सीमा पर हालात संवेदनशील, चाहकर भी नहीं दे सकता अधिक जानकारीः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

बताया गया कि क्वारंटाइन बैरक में बने बाथरूम में सेंध लगाकर दोनों बैरक से बाहर आए। फिर तीन-चार बड़ी दीवारें पार करके भाग गए। ऐसा करना बहुत कठिन या यूं कहें कि एक तरह से बहुत मुश्किल था। पर उन दोनों ने ऐसा करके जेल प्रशासन की नींद उड़ा दी। जेलर ने बताया कि दो बंदियों के जेल से भागने की तहरीर दी डीआईजी सजीव त्रिपाठी लखनऊ जोन भी जिला जेल पहुचे, सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी जांच टीम है। वहीं जेल अधीक्षक ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव की माने तो दो बंदी जेल से फरार हुए हैं उसी के बारे में डीआईजी साहब जांच करने आएं हैं और जांच चल रही है।

जेलर ने बताया कि दो बंदियों के जेल से भागने की तहरीर दी गई है। डीआईजी जेल संजीव संजय त्रिपाठी लखनऊ रेंज का बयान 10 नम्बर बैरक से लैट्रिन के रास्ते से दो कैदी फरार हो गए है जिसकी जांच करने मैं आया हूं ।

नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story