×

भिड़ीं 20 गाड़ियां: एक्सप्रेस-वे पर मची चीख-पुकार, मंजर बहुत ही भयानक

सोमवार सुबह घना कोहरा छाने के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल पर कुल 20 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। हालांकि इस हादसे में किसी के मौत की पुष्टि नहीं हुई है।

Shreya
Published on: 7 Dec 2020 9:41 AM GMT
भिड़ीं 20 गाड़ियां: एक्सप्रेस-वे पर मची चीख-पुकार, मंजर बहुत ही भयानक
X
भिड़ीं 20 गाड़ियां: एक्सप्रेस-वे पर मची चीख-पुकार, मंजर बहुत ही भयानक

नोएडा: देश के अधिकतर राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं अब सीजन से पहले कोहरा भी छाने लगा है। जिसके चलते सोमवार सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल पर कोहराम मच गया। यहां पर घने कोहरे की वजह से एक के बाद एक कुल 20 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। जानकारी के मुताबिक, कोहरे के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे पर छह गाड़ियां पीछे से एक दूसरे में जाकर लड़ गईं। वहीं, ईस्टर्न पेरीफेरल पर करीब 14 गाड़ियां एक दूसरे से टकरा गईं। हालांकि अब तक हीदसे में किसी के भी मौत की पुष्टि नहीं हो पाई है।

कोहरे की वजह से आए दिन होते हैं एक्सीडेंट

हादसे में कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि कुछ मामूली रूप से भी हताहत हुए हैं। दोनों सड़क हादसे दनकौर कोतवाली क्षेत्र में हुए हैं। बता दें कि सर्दियों में कोहरे छाने की वजह से ग्रेटर नोएडा से आगरा तक बने यमुना एक्सप्रेस-वे पर कई सारे एक्सीडेंट होते रहते हैं। इस रास्ते पर आमतौर पर भी सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन सर्दियों में ये रास्त और भी जानलेवा हो जाता है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर काशी में भी कोहराम, धरना दे रहे सपाइयों की पुलिस से हुई झड़प

road accident (फोटो-सोशल मीडिया)

इस महीने में होते हैं सबसे ज्यादा एक्सीडेंट

जानकारों की मानें तो सर्दी के मौसम के दौरान यानी दिसंबर के अंत और जनवरी महीने में कोहरा छाए रहने की वजह से हादसों की संख्या और बढ़ जाती है। विशेषज्ञों के मुताबिक, जंगल और खाली इलाका होने की वजह से यहां पर काफी ज्यादा कोहरा छाया रहता है। इसलिए सर्दियों के दौरान यहां पर काफी ज्यादा एक्सीडेंट होते हैं। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोगों को खास सावधानी बरतनी चाहिए।

इन बातों का हमेशा रखें ध्यान-

सर्दियों के दौरान अगर आप यहां या ऐसे किसी रास्ते से गुजर रहे हैं जहां पर ज्यादा कोहरा है तो टर्न लेने का सिग्नल देना ना भूलें। इसके अलावा अपने कार की खिड़कियां बंद रखें। लेकिन किसी एक खिड़की को बहुत थोड़ा सा खुला रहने दें, ताकि बाहर की आवाज अंदर आ सके।

यह भी पढ़ें: पुलिस-सपाइयों में झड़प: गोखपुर में जमकर प्रदर्शन, नोकझोंक के बाद नारेबाजी

वहीं अपनी पीछे से आ रही गाड़ियों को देखने के लिए अपनी गाड़ी में लगे रियर मिरर को बार-बार देखते रहें। इससे भी आपको दुर्घटना से बचने में आसानी होगी। वहीं कोहरे के दौरान अपनी कार में फॉग लाइट जरूर लगवाएं और उसका इस्तेमाल भी करें।

यह भी पढ़ें: मातम में बदली शादी: दूल्हे की आँखें फटी रह गई, देवरिया में लाशें लेकर आई बारात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story