×

Lucknow Durga Puja 2022: कोरोना के बाद पहली बार लखनऊ की शारदीय दुर्गा पूजा का अनोखा अंदाज

Lucknow Durga Puja Photos: नवीन शारदीय उत्सव दुर्गा पूजा कमेटी आनंद नगर, पुरानी जेल रोड लखनऊ इस बार मां के दरबार/पंडाल का एक भव्य एवं अनोखा रूप तैयार करवाया है।

Ashutosh Tripathi
Published on: 28 Sep 2022 3:20 PM GMT
Lucknow Durga Puja
X

Lucknow Durga Puja (image social mrdia)

Lucknow Durga Puja Photos: नवीन शारदीय उत्सव दुर्गा पूजा कमेटी आनंद नगर, पुरानी जेल रोड लखनऊ इस बार मां के दरबार/पंडाल का एक भव्य एवं अनोखा रूप तैयार करवा रही है, तकरीबन 40 बंगाली कारीगर मिल के इसको बना रहे है केवल पंडाल का बजट लगभग सात लाख रुपए है , पिछले दो साल करोना में मां का पंडाल भव्य नही बन पाया था , इस बार सभी नगरवासियों को एक अलग ही प्रकार का पंडाल देखने को मिलेगा ।

पंडाल का नाम जजंताराम ममंतराम किला

बंगाल से तकरीबन 5 ढाकी बुलाए का रहे है।


जो अपने ढाख बजा के पंडाल में एक अलग ही अनुभूति करवाएंगे।पूजा पंडाल में हर दिन विभिन्न प्रकार के बच्चो एवम महिलाओं के कार्यक्रम एवम प्रतियोगिता का आयोजन होगा।


पंचमी को शाम को अनंदो मेला का आयोजन किया जा रहा है , जहा बंगाली महिलाए उत्सव का आयोजन खुद घर में बनाए हुए व्यंजनों को मेले में लाकर के सपरिवार मिलजुल के एक दूसरे को खिलाएंगी।

बच्चो के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

छोटे बच्चो का पेंटिंग प्रतियोगिता रखी जाएगी तो पुरषों द्वारा शंखवादन प्रतियोगिता होगी।


मां दुर्गा का प्रत्येक दिन विशाल भंडारा एवम प्रसाद वितरण होगा।


शाम को मां की आरती प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा जहां सभी धुनुची नित्य करते हुए मां की आरती करेंगे। सभी नगर वासी मिल के मां दुर्गा एवम उनके पूरे परिवार के साथ शारदीय नवरात्रि का ये उत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाएंगे और सभी देशवासियों एवम अपने परिवार के लिए मां दुर्गा का आशीर्वाद लेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story