×

Ayodhya News: आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय का 24वां दीक्षांत समारोह, छात्र-छात्राओं को दी गई उपाधि

Ayodhya News: अयोध्या आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में 24वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर 545 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गई।

NathBux Singh
Published on: 16 Jan 2023 11:00 AM GMT
Ayodhya News: आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय का 24वां दीक्षांत समारोह, छात्र-छात्राओं को दी गई उपाधि
X

Ayodhya News: अयोध्या आचार्यनरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में 24वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर 545 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गई। उत्तर प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने छह मेधावियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया। कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने 12 मेधावियों को कुलपति स्वर्ण पदक दिया। कृषि विश्वविद्यालय के सात मेधावियों को विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक दिया गया।

कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने स्नातक के चार व स्नातकोत्तर व पीएचडी के एक-एक मेधावियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक दिया। कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने 12 मेधावियों को कुलपति स्वर्ण पदक दिया जिसमें स्नातक के 6, स्नातकोत्तर के पांच व पीएचडी के एक छात्र शामिल हैं। इसी क्रम में स्नातक के छह व पीएचडी के एक मेधावी को विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक दिया गया।

कुल 545 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गई

इस दौरान स्नातक मुख्य परिसर के 114, परास्नातक के 132 व पीएचडी के 49, कृषि महाविद्यालय आजमगढ़ के स्नातक के 59, उद्यान एवं वानिकी महाविद्यालय के स्नातक के 36, परास्नातक के 22 व पीएचडी के 17, पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के स्नातक के 8, परास्नातक के 18 व पीएचडी के 6, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के स्नातक के 6 व परास्नातक के 2, मत्सियकी महाविद्यालय के स्नातक के 23 व परास्नातक के 5, महामाया कृषि अभियंत्रण महाविद्यालय आंबेडकर नगर के स्नातक के 47 व परास्नातक के 1 सहित कुल 545 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गई। उपाधि पाने वालों में स्नातक के 293, परास्नातक के 180 व पीएचडी के कुल 72 छात्र-छात्राएं शामिल हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story