Shamli News: जनपद में बिना शासन की अनुमति के संचालित 251 मदरसे

Shamli News: शामली जनपद में 251 मदरसे बिना शासन की अनुमति के संचालित किए जा रहे हैं।

Pankaj Prajapati
Published on: 17 Nov 2022 11:05 AM GMT
Shamli News
X

जानकारी देते हुए जिला अधिकारी

Shamli News: शामली जनपद में 251 मदरसे बिना शासन की अनुमति के संचालित किए जा रहे हैं। जनपद की तीन तहसीलों में 300 मदरसे चल रहे हैं, जिनमें से मात्र 46 मदरसे ही मान्यता प्राप्त है। बाकी के 251 मदरसे अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं।

विगत दिनों योगी सरकार ने प्रदेश में संचालित किए जा रहे मदरसों का सर्वे कराकर रिपोर्ट तलब की थी। इसी परिपेक्ष्य में शामली जनपद में भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी की संयुक्त टीम ने जनपद की तीनों तहसील शामली कैराना और उनमें सर्वे किया और अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी।

तीन तहसील में 251 मदरसे अवैध रूप से संचालित

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि शासन द्वारा निर्धारित 12 बिंदुओं पर जांच की गई थी। जांच में सभी बिन्दुओं का गहराई से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली। सबसे बड़ी बात जनपद की तीनों तहसील में 251 मदरसे अवैध रूप से संचालित पाए गए। मात्र 46 मदरसे ही शासन द्वारा मान्यता प्राप्त है।

सर्वे रिपोर्ट शासन को भेजी गई है: जिला अधिकारी

इतनी बड़ी संख्या में अवैध रूप से संचालित मदरसों के बारे में जिला अधिकारी का कहना है कि सर्वे रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। वहां से जो भी दिशा-निर्देश प्राप्त होंगे, उसी के अनुसार अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story