×

विधायक की सास को एम्बुलेंस न मिलने का कहर डाक्टरों पर, 26 ने दिया इस्तीफा

यूपी में जिसकी भी सरकार होती है। उसके नेता विधायक डॉक्टरों को सबसे मुलायम चारा समझ लेते हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार में भी डॉक्टर सबसे अधिक निशाने पर रहे हैं। ताजा मामला जिले के मेडिकल कॉलेज, सद्दरपुर का है। यहां मंगलवार देर रात इलाज में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए, टांडा की बीजेपी विधायक के देवर और उसके समर्थकों ने प्राचार्य एवं चीफ प्रॉक्टर को बंधक बना जमकर पिटाई की और गोलियां चलाई जिससे एक कर्मचारी घायल हो गया।

Rishi
Published on: 22 Nov 2018 2:02 PM GMT
विधायक की सास को एम्बुलेंस न मिलने का कहर डाक्टरों पर, 26 ने दिया इस्तीफा
X

अंबेडकरनगर : यूपी में जिसकी भी सरकार होती है। उसके नेता विधायक डॉक्टरों को सबसे मुलायम चारा समझ लेते हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार में भी डॉक्टर सबसे अधिक निशाने पर रहे हैं। ताजा मामला जिले के मेडिकल कॉलेज, सद्दरपुर का है। यहां मंगलवार देर रात इलाज में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए, टांडा की बीजेपी विधायक के देवर और उसके समर्थकों ने प्राचार्य एवं चीफ प्रॉक्टर को बंधक बना जमकर पिटाई की और गोलियां चलाई जिससे एक कर्मचारी घायल हो गया।

ये भी देखें :हाशिमपुरा नरसंहार: दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला न्याय की जीत: मौलाना मदनी

दबंगई से आक्रोशित मेडिकल छात्रों ने विधायक की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और कर्मचायों ने हड़ताल कर दी। सिर्फ इतना है नहीं कॉलेज के 26 डॉक्टरों ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को अपना इस्तीफा भेज दिया। पुलिस ने विधायक के देवर और उसके 8 समर्थकों को मंगलवार रात में ही गिरफ्तार कर लिया था।

क्या है मामला

मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में एडमिट मां को देखने समर्थकों के साथ पहुंचे बीजेपी विधायक संजू देवी के देवर श्यामबाबू उस समय भड़क गए, जब मां को रेफर किए जाने के बाद उन्हें घर जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद उनके समर्थकों ने बवाल शुरू कर दिया अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया तो उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी इतना ही नहीं प्राचार्य डॉ. पीके सिंह व चीफ प्रॉक्टर डॉ. प्रमोद यादव को ड्यूटी रूम में बंधक बनाकर उन्हें जमकर पीटा।

ये भी देखें : हाशिमपुरा नरसंहार कांड: 31 साल बाद कोर्ट ने 16 पीएसी जवानों को दी उम्रकैद की सजा

जब छात्रों ने विरोध किया तो श्यामबाबू ने रिवाल्वर से फायर कर दिया। गोली कर्मचारी अरविंद के हाथ में लगी। पुलिस ने प्राचार्य व घायल कर्मी की तहरीर पर श्यामबाबू और उसके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपी पक्ष ने भी प्राचार्य व चीफ प्राक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

ये भी देखें : हाशिमपुरा कांड: हिंदू महासभा ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर की ये मांग

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story