Aaj Ka Mausam: यूपी में मॉनसून की दस्तक, इस दिन होगी लखनऊ में झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam: मॉनसून के दस्तक देने के बाद जल्द ही राजधानी लखनऊ में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले दो से तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Jun 2024 2:56 AM GMT
UP Weather Update
X

UP Weather Update (Pic: Social Media)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हो गई है। कल मंगलवार को ललितपुर के रास्ते मानसून यूपी पहुंचा। राजधानी लखनऊ में जल्द ही बारिश हो सकती है। लखनऊ के मौसम में कल से ही बादल छाए हुए हैं। ये बादल 29 तारीख तक छाए रहेंगे। कल गुरुवार को मॉनसून लखनऊ पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने लखनऊ में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बाहल छाए रहेंगे साथ ही बारिश की संभावना भी बनी रहेगी। बारिश के साथ ही ठंडी हवा लोगों को गर्मी से राहत देगी।

लखनऊ में होगी झमाझम बारिश

मॉनसून के उत्तर प्रदेश में दस्तक देने के बाद जल्द ही राजधानी लखनऊ में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले दो से तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे। बारिश के बारे में संभावना है कि अगल सात दिनों तक मूसलाधार बारिश हो सकती है। ललितपुर के बाद अब मॉनसून लखनऊ में भी दस्तक देने वाला है। आईएमडी ने उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस लिस्ट में लखनऊ, देवरिया, गोरखपुर, एसके नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच समेत पूर्वी यूपी के कई जिले शामिल हैं।

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने अपने अनुमान में बताया है कि आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। पूर्वी यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती में भारी बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक रह सकता है। साथ ही 30-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती है।

उत्तर प्रदेश पहुंचा मॉनसून

बेहद बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे उत्तर प्रदेश का इंतजार आखिर खत्म हुआ। मध्य प्रदेश और बुंदेलखंड के रास्ते मानसून ने यूपी में एंट्री कर ली है। कल रात मॉनसून यूपी के ललितपुर पहुंचा यहां 12 मिलीमीटर बारिश हुई। साथ ही पास के इलाकों में भी जम कर बारिश हुई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story