×

Etawah News: इटावा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 264 कन्याओं का हुआ विवाह

Etawah News: इटावा में मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी 'मुख्यमंत्री सामूहिक योजना' के तहत सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 246 कन्याओं का विवाह संपन्न हुआ।

Ashraf Ansari
Published on: 31 Jan 2023 12:32 PM GMT
In Etawah, 246 girls were married under the Chief Ministers Mass Marriage Scheme.
X

इटावा: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 246 कन्याओं का हुआ विवाह

Etawah News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी 'मुख्यमंत्री सामूहिक योजना' के तहत इटावा के नुमाइश पंडाल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बीजेपी की सदर विधायक सरिता भदौरिया पहुंची जहां पर 264 कन्याओं का विवाह हुआ। इस मौके पर विधायक ने उन्हें आशीर्वाद दिया।

जनपद इटावा के नुमाइश पंडाल में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और कार्यक्रम को लेकर पंडाल को दुल्हन की तरह सजाया गया। इस कार्यक्रम में 246 कन्याओं का विवाह संपन्न हुआ। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदौरिया ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना

विधायक सरिता भदौरिया ने कहा कि हमारी सरकार वह काम कर रही हो जो आज तक की सरकार ने कभी भी नहीं किया। हमारी सरकार का नारा है सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास इसी के तहत सबको साथ में लेकर हमारी सरकार काम कर रही है। हमारी सरकार में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत उन लोगों का मुफ्त में विवाह कराया जा रहा है जिनकी आर्थिक स्थिति खराब है जो लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवाते हैं और उसके बाद उनकी शादी का पूरा खर्चा सरकार के द्वारा उठाया जाता है।

सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार एक कन्या के विवाह में 51000 का खर्च

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार एक कन्या के विवाह में 51000 खर्च करती है। जिसमें 35000 कन्या के बैंक खाते में सीधे पहुंचाए जाते हैं, 10000 दान दहेज में खर्च किए जाते हैं और 6 रुपए खानपान और अन्य काम में खर्च किए जाते हैं। सब मिलाकर सरकार एक कन्या पर 51 हजार रुपए उसके विवाह पर खर्च कर रही है। हमारी सरकार की जो मंशा है उसी के तहत हम लोग काम कर रहे हैं और आगे भी हम लोग सरकार की मंशा अनुसार ही काम करते रहेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story