×

मलबे से निकली लाशेंः भरभराकर गिरी इमारत की दीवार, 3 मजदूरों की मौत

पुरातत्व विभाग की मिली भगत से भीम चौरसिया चोरी छुपे अवैध तरीके से भवन निर्माण करा रहा था। निर्माण के दौरान अचानक से भवन की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से तीन मजदूर मलबे में दब गए। मजदूरों के मलबे में दबते ही मकान मालिक मौके से फरार हो गया है।

SK Gautam
Published on: 1 March 2021 7:09 AM GMT
मलबे से निकली लाशेंः भरभराकर गिरी इमारत की दीवार, 3 मजदूरों की मौत
X
मलबे से निकली लाशेंः भरभराकर गिरी इमारत की दीवार, 3 मजदूरों की मौत

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में बिलवई चुंगी के पास प्रशासन द्वारा रोक लगाने के बाद रात में निर्माण के दौरान रात में निर्माणाधीन भवन की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर पुलिस ने एक घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शवों को मलबे से बाहर निकाला। मजदूरों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

तीनों मजदूरों की मौत

घटना के बाद आनन-फानन में दीवार में दबे तीनों मजदूरों को पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर बाहर निकाल जिला अस्पताल लाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक आलाधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर मृतक मजदूरों के परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। इधर, निर्माण करा रहे अवैध कब्जाधारी मौके से फरार हो गया है।

ये भी देखें: लुटेरों ने ट्रेन पर बोला धावा, 6 बोगियों में यात्रियों से की जमकर लूटपाट, पुलिस मौके पर

ये है पूरा मामला

मामला शहर कोतवाली इलाके का है। जहां पुरातत्व विभाग की मिली भगत से भीम चौरसिया चोरी छुपे अवैध तरीके से भवन निर्माण करा रहा था। निर्माण के दौरान अचानक से भवन की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से तीन मजदूर मलबे में दब गए। मजदूरों के मलबे में दबते ही मकान मालिक मौके से फरार हो गया है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को दीवार के नीचे से निकाला और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने तीनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया।

ये भी देखें: ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत, बाइडन पर साधा निशाना

मृतक मजदूरों के परिजनों को हर संभव मदद

मजदूरों में तीनों की पहचान कैलाश निवासी ग्राम गढ़ी मलहरा, जयराम निवासी ग्राम गौरिहार जो सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश के है। वहीं तीसरा मृतक बल्लू शहर कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है। जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने सभी मृतक मजदूरों के परिजनों को हर संभव मदद का आस्वासन दिया है। डीएम समेत पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने अस्पताल पहुंच घटना की जानकारी ली और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story