×

Magh Mela 2023: माघ मेले के लिए राय बरेली से प्रयागराज तक रोज चलेंगी 30 बसें

Magh Mela 2023: प्रयागराज में शुरू होने छह जनवरी से पांच फरवरी तक चलने वाले माघ मेले के लिए रायबरेली से हर रोज़ तीस मेला स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा।

Narendra Singh
Published on: 3 Jan 2023 1:26 PM GMT
X

  राय बरेली: माघ मेले के लिए राय बरेली से प्रयागराज तक रोज चलेंगी 30 बसें

Magh Mela 2023: आगामी छह जनवरी से प्रयागराज में शुरू होने वाले माघ मेले के लिए रायबरेली से जाने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। छह जनवरी से पांच फरवरी तक चलने वाले माघ मेले के लिए रायबरेली से हर रोज़ तीस मेला स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जनवरी माह में पड़ने वाले मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी स्नान के लिए यहां से 100-100 बसों का बेड़ा तैयार है।

हम बता दें कि माघ माह में प्रयागराज के संगम तट पर हर वर्ष विशाल मेला लगता है। इसमें देश भर से करोड़ों लोग पुण्य की डुबकी लगाने पहुंचते हैं। ऐसे में रायबरेली ज़िले से आम श्रद्धालु यहां सुगमता से पहुंच सकें इसके लिए राज्य सरकार ने हर जिलों के साथ रायबरेली से भी स्पेशल बसें चलाये जाने का निर्देश दिया है।

रायबरेली डिपो की 75 बसें माघ मेला के लिए

एम एल केसरवानी-एआरएम ने बताया की रायबरेली डिपो की 75 बसें माघ मेला के लिए लगाई जा रही है। यह 75 बसें मोनी अमावस्या और बसंत पंचमी के लिए लगाई गई है। जो कि 20 जनवरी से लेकर 27 जनवरी के बीच पड़ेगा।

लखनऊ डिपो की 30 बसें लगाई गई हैं और जो माघ मेला 5 फरवरी को समाप्त होगा उसके लिए 100 बसे आवंटित की गई है जिसमें रायबरेली डिपो की 30 बसें लगाई गई है। सामान यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए बसों का संचालन सुचारु रुप से होगा। किसी भी समान्य यात्री को कोई परेशानी नहीं होने पाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story