×

IIM लखनऊ का 31वां दीक्षांत समारोह का आयोजन, 590 छात्रों को मिला डिप्लोमा

priyankajoshi
Published on: 20 March 2017 1:18 PM GMT
IIM लखनऊ का 31वां दीक्षांत समारोह का आयोजन, 590 छात्रों को मिला डिप्लोमा
X

लखनऊ : इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) लखनऊ का 31वां दीक्षांत समारोह का आयोजन सोमवार (20 मार्च) को आईआईएम प्रबंधनगर स्थित कैंपस में आयोजित किया गया। इसमें मेक माई ट्रिप डॉट कॉम के सीईओ दीप कालरा ने शिरकत की। इसमें 590 स्टूडेंट्स को डिप्लोमा दिया गया।

इतने छात्रों को मिला डिप्लोमा

इसमें पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के 31वें बैच के 405 स्टूडेंट्स,पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन एग्री बिज़नेस के 12 वे बैच के 18 स्टूडेंट्स, फैलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के 5 स्टूडेंट्स, पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट फॉर वर्किंग एक्सीक्यूटिव के 10वें बैच के 80 स्टूडेंट्स, इंटरनेशनल प्रोग्राम इन मैनेजमेंट फॉर एग्जीक्यूटिव के 9वें बैच के 63 स्टूडेंट्स और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन सस्टेनेबल मैनेजमेंट के 19 स्टूडेंट्स को डिप्लोमा दिया गया।

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में जाएं...

अगले सेशन से आईआईएम नहीं बढ़ाएगा फीस

आईआईएम इस सत्र से अपने सभी कोर्सेज की फीस बढ़ाने जा रहा था। लेकिन सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में फीस ना बढ़ाने का फैसला लिया गया।

दिसंबर में होगी पैन इंडिया आईआईएम कांफ्रेंस

इस सेशन में आईआईएम की एक पैन इंडिया लेवल की कांफ्रेंस होगी। जिसका वेन्यू इस साल दिसंबर में आईआईएम लखनऊ ही होगा।

इस साल होगा फैकल्टी रिट्रीट

-आईआईएम लखनऊ के फैकल्टी का इस सत्र से फैकल्टी रिट्रीट प्रोग्राम होगा।

-इसमें फैकल्टी को बाहर लेकर जाया जाएगा। वहीं ग्रुप डिस्कशन भी होगा।

-मंच पर आईआईएम लखनऊ के डायरेक्टर अजीत प्रसाद, मेक माई ट्रिप डॉट कॉम के दीप कालरा सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

-उनके साथ डॉ जमशेद ईरानी, चेयरमैन बोर्ड ऑफ गवर्नेंस भी मौजूद थे।

क्या कहा डॉ जमशेद ईरानी ने?

पद्मश्री डॉ जमशेद ईरानी ने कहा कि पैरेंट्स को बधाई जिन्होंने अपने बच्चों को यहां पढ़ने भेजा। आप सबका धन्यवाद की आपने खुद सैक्रिफाइस करके अपने बच्चों को इस इंस्टिट्यूट तक पढ़ने भेजा। उन्होंने कहा कि अब स्टूडेंट्स को बाहरी दुनिया का सामना करना है।

नोटबंदी पर दी बधाई

डॉ जमशेद ने नोटबंदी पर सरकार को बधाई देते हुए कहा कि ये सराहनीय कदम है। इस बड़े देश में ऐसे फैसले लेना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। लेकिन ऐसा निर्णय लेने के लिए उन्हें बधाई। मेरे पास आजतक आईआईएम में किसी भी चीज के लिए किसी ब्यूरोक्रैट या नेता की सिफारिश नहीं आई। ये दर्शाता है कि उनकी नज़रो में आईंआईएम लखनऊ की काफी प्रतिष्ठा है।

स्टूडेंट्स को दी बधाई

ईरानी ने कहा, स्टूडेंट्स को इसी प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए काम करना हैं। सबको उनके एडुकेशनल अचीवमेंट के लिए बधाई। हमेशा ऐसा काम करना जिससे आपको खुद पर गर्व हो और किसी बात के लिए रिग्रेट ना करना पड़े। ये परिधि वर्मा है। जिनको सिर्फ 10 % दिखता है। फिर भी इन्होंने अपने जज्बे से पीजी डिप्लोमा इन मैनेजमेंट किया।

आगे की स्लाइड्स में देखें इस समारोह से संबंधित फोटोज...

परिधि वर्मा

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story