BRD मेडिकल कॉलेज: कमीशन के खेल में गई 60 मासूमों की जान!

aman
By aman
Published on: 12 Aug 2017 4:19 AM GMT
BRD मेडिकल कॉलेज: कमीशन के खेल में गई 60 मासूमों की जान!
X

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अब तक 60 मौतें हुई हैं जिनमें 48 ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई है। इन मौतों में कमीशन के खेल का मामला सामने आ रहा है। लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली एजेंसी ने बकाए के 69 लाख रुपए के लिए बीआरडी के प्राचार्य को कई पत्र लिखे। भुगतान को लेकर कानूनी नोटिस तक भेजा था। लेकिन कमीशन के खेल में भुगतान में अड़ंगा लगाया जाता रहा।

लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली फर्म पुष्पा सेल्स ने जुलाई में प्राचार्य से लेकर महानिदेशक स्वास्थ्य को पूरी बात बताई थी। पत्र में साफ लिखा गया था कि ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली एजेंसी आईनैक्स को 40 लाख का भुगतान नहीं हुआ, तो वह आगे की सप्लाई को रोक देगी। इसके बाद भी जिम्मेदारों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। कॉलेज परिसर में चर्चा तैर रही है कि जिम्मेदार भुगतान के एवज में एक लाख रुपए प्रतिमाह की डिमांड कर रहे थे।

मरीज को अपने रिस्क पर भर्ती करें

ऑक्सीजन की कमी को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने न्यू नेटल यूनिट के बाहर 8 अगस्त को एक पत्र चस्पा कर दिया था। जिस पर साफ लिखा था कि मरीज को अपने रिस्क पर भर्ती करें।

BRD मेडिकल कॉलेज: कमीशन के खेल में गई 32 मासूमों की जान!

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

शनिवार से होगा नेताओं का जमावड़ा

वहीं, 60 मासूमों की मौत के बाद राजनीति भी गरमाने लगी है। मेडिकल कॉलेज में शनिवार (12 अगस्त) से नेताओं का जमावड़ा लगेगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और पूर्व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ग़ुलाम नबी आजाद, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद राजबब्बर तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. संजय सिंह चार्टड प्लेन से शनिवार को गोरखपुर पहुंचेंगे। वहीं, प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, सूर्य प्रताप शाही भी पहुंच रहे हैं।

सपा के जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पल-पल की सूचना ले रहे हैं। वह भी जल्द गोरखपुर पहुंच सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी गोरखपुर जा रहे हैं। दोनों मंत्री सीएम को घटना की पूरी रिपोर्ट देगें।

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो ...

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story