×

IPS Transfer In UP: यूपी में 4 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, तनुजा श्रीवास्व को डीजी विशेष जांच बनाया गया

IPS Transfer In UP: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। योगी सरकार ने शनिवार को 4 आईपीएस अधिकारियों (UP IPS Transfer List) का तबादला किया है।

Jugul Kishor
Published on: 24 Jun 2023 4:12 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2023 4:30 AM GMT)
IPS Transfer In UP: यूपी में 4 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, तनुजा श्रीवास्व को डीजी विशेष जांच बनाया गया
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

IPS Transfer In UP: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। योगी सरकार ने शनिवार (24 जून) को 4 आईपीएस अधिकारियों (UP IPS Transfer List) का तबादला किया है। यूपी सरकार ने अधिकारियों की तबादल सूची भी जारी कर दी। यूपी शासन ने पत्र जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से 4 आईपीएस अधिकारियों को नवीन तैनाती पर कार्यभार संभालने का आदेश दिया है। जारी की गई सूची के मुताबिक आशीष गुप्ता डीजी रुल्स एंड मैनुअल बनाये गए हैं, तनुजा श्रीवास्व को डीजी विशेष जांच बनाया गया है, पद्मजा चौहान एडीजी फायर सर्विसेज की जिम्मेदारी सौंपी गई है और राजीव मल्होत्रा डीआईजी UPSIFS बनाए गए हैं।

11 आईपीएस अफसरों के तबादले

उत्तर प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है, लगातार शीर्ष अधिकारियों को इधर से उधर किया जा राह है। यूपी में शुक्रवार 23 जून की शाम को 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया था, उनमें राजकरन नय्यर को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है। मुनिराज जी को मुरादाबाद का डीआईजी नियुक्त किया गया, मुनिराज जी अब तक अयोध्या में एसएसपी के साथ ही डीआईजी रेंज के पद पर तैनात थे। वहीं, मुरादाबाद रेंज के डीआईजी शलभ माथुर को अलीगढ़ का नया डीआईजी बनाया गया। शाहजहांपुर के एसपी एस आनंद को बलिया का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

अशोक कुमार मीणा को शाहजहांपर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया। आशीष श्रीवास्तव को कमिश्नरेट लखनऊ में पुलिस उपायुक्त बनाया गया। रवि कुमार को आगरा पुलिस कमिश्नरेट में उपायुक्त नियुक्त किया गया। शुभम पटेल पुलिस को गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त की जिम्मेदारी दी गई। विकास कुमार पुलिस अधीक्षक फतेगढ़ बनाए गए, भारती सिंह को पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद में अपर पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है और आनंद राव कुलकर्णी को पुलिस कमिश्नरेट गौतमबु्द्ध नगर का अपर पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story