×

कन्नौज में 4 साल के बच्चे का अपहरण, CCTV में कैद हुई वारदात

कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र के अंबेडरकर नगर महादेव मोहल्ला निवासी सोनू की बैंड की दुकान है। बीते बुधवार की दोपहर सोनू घर खाना खाने गया था।

Roshni Khan
Published on: 18 Feb 2021 10:59 AM GMT
कन्नौज में 4 साल के बच्चे का अपहरण, CCTV में कैद हुई वारदात
X
कन्नौज में 4 साल के बच्चे का अपहरण, CCTV में कैद हुई वारदात (PC: social media)

कन्नौज: कन्नौज में एक चार वर्षीय बच्चे के अपराहन का मामला सामने आने के बाद हड़कंप कट गया । जिसके बाद उसकी खोजबीन शुरू हुई । इसी बीच मामले का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश मैं तेजी लाते हुए उसको महज कुछ घंटों में ही बरामद कर लिया । लेकिन सीसीटीवी फुटेज में कॉस्टेबल महिला बच्चे को बाइक पर बैठाकर ले जाते हुए अभी भी पहेली बनी हुई है । हालांकि पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है और अपहरण के पीछे की मंशा को जानने में जुटी है ।

ये भी पढ़ें:आ रहा दर्शकों के लिए नया चैनल ‘इशारा’, अग्नि-वायु सीरियल करेगा आपका मनोरंजन

खोजबीन के दौरान बालक राजापुर गांव निवासी सुरेंद्र को मिलने की जानकारी हुई

कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र के अंबेडरकर नगर महादेव मोहल्ला निवासी सोनू की बैंड की दुकान है। बीते बुधवार की दोपहर सोनू घर खाना खाने गया था। जैसे ही वह खाना खाकर वापस लौटा, तभी उसका चार वर्षीय पुत्र आयुष भी घर निकल गया। बेटे को घर में न पाकर परिजनों ने खोजबीन की। लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। खोजबीन के दौरान बालक राजापुर गांव निवासी सुरेंद्र को मिलने की जानकारी हुई। जिसके बाद परिजन सुरेंद्र के पास पहुंच गए। पूछताछ पर सुरेंद्र ने बताया कि उसको बच्चा मिला था। लेकिन बच्चा उसने एक महिला कॉस्टेबल के सुपुर्द कर दिया था। जिसके बाद परिजन व सुरेंद्र सिंह कोतवाली पहुंच गए।

कई घंटे बीत जाने के बाद भी महिला कॉस्टेबल थाने नहीं पहुंची

परिजन महिला कॉस्टेबल का थाने में आने का इंतजार करते रहे, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी महिला कॉस्टेबल थाने नहीं पहुंची। परिजनों ने मामले की जानकारी अन्य पुलिस कर्मियों को दी। थाना में तैनात सभी महिला पुलिस कर्मियों को बुलाकर सुरेंद्र से पहचान कराई गई।

kannauj kannauj (PC: social media)

लेकिन उसमें बच्चा ले जाने वाली महिला कॉस्टेबल की पहचान नहीं हो सकी। महिला कॉस्टेबल द्वारा बच्चा ले जाने का मामला सामने आने पर विभाग में हड़कंप मच गया। जब सुरेंद्र ने महिला कॉस्टेबल को सुपुर्द किया तो पास की दुकान में लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई। सीसीटीवी में महिला कॉस्टेबल के साथ एक व्यक्ति और दिख रहा है।

पूरे मामले में पुलिस अभी साफ-साफ सब कुछ कहने से बच रही है।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की छानबीन शुरू

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की छानबीन शुरू की तो महज कुछ घंटों में ही पुलिस को बड़ी सफलता मिली और उसने कानपुर से बच्चे को बरामद कर लिया। हालांकि पूरे मामले में पुलिस अभी साफ-साफ सब कुछ कहने से बच रही है मामले में एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि साक्ष्यों के आधार पर पुलिस द्वारा बहुत जल्दी बच्चे को रिकवर कर लिया गया है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे अपहरण के पीछे की मंशा की पूछताछ की जा रही है ।

ये भी पढ़ें:उन्नाव केस: BSP प्रमुख मायावती ने की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

इस मामले को लेकर एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया

इस मामले को लेकर एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि जनपद कन्नौज थाना सौरिख क्षेत्र में एक 4 वर्षीय बालक के अपहरण होने की आशंका व्यक्त की जा रही है इस संबंध में पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है एवं साक्ष्यों का पुरा गांव के आधार पर उस बच्चे को देखो व कर लिया गया है बच्चा सुरक्षित है इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है पूछताछ की जा रही है इसके पीछे जो कारण है उसे स्पष्ट कर जल्दी आपके समक्ष रखा जाएगा।

रिपोर्ट- पंकज श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story