×

गांव में आया 'टिक्की' का ठेला, खाते ही हुआ बच्चों का ऐसा हाल....

Charu Khare
Published on: 16 March 2018 5:26 AM GMT
गांव में आया टिक्की का ठेला, खाते ही हुआ बच्चों का ऐसा हाल....
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब खराब आलू की टिक्की खाने से एक के बाद एक चालीस बच्चे बीमार पड़ गए। ख़राब आलू की टिक्की खाने के बाद से यहाँ कई बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

दरअसल, गाँव के कुछ बच्चों ने टिक्की बेचने आए ठेले से आलू की टिक्की खरीदकर खाई थी। ख़राब टिक्की खाने की वजह से गाँव के कई बच्चों की हालत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद गांववालों ने समय रहते 108 नंबर एंबुलेंस से सभी बच्चों को सीएचसी मे भर्ती कराया। जहां चालीस बच्चों का इलाज शुरू कर दिया गया है। वहीँ एक बच्चे की तबीयत ज्यादा ख़राब होने के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

एक डॉक्टर के मुताबिक़, बीमार बच्चों की खबर सुनते ही एसडीएम वैभव शर्मा और तहसीलदार जिला अस्पताल पहुंचे और बच्चो से हाल-चाल जाना। साथ ही टिक्की का सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया है।

थाना जलालाबाद के सीएचसी में भर्ती ये बच्चे ग्राम हर गुरैया के रहने वाले है। इन बच्चों की उम्र करीब 10 से 12 साल की है।

परिजनों के मुताबिक़, रोज की तरह बच्चे ठेले से आलू की टिक्की लेकर खा रहे थे लेकिन इस बार टिक्की खाने के कुछ देर बाद बच्चों को उल्टियां और दस्त आने लगे। जिससे बच्चे काफी बीमार हो गए।

डॉक्टर ज्ञानेंद्र ने बताया कि चालीस से ज्यादा बच्चे अस्पताल लाए गए है। बच्चों का इलाज किया जा रहा है। एक बच्चे की हालत ज्यादा नाजुक थी जिसको जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। अभी और बच्चों के आने की संभावना है।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story