×

Bulandshshar News: एक ही पंडाल में पढ़ा गया निकाह, हुई सात फेरों वाली शादी भी, 401 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का दामन

Bulandshshar News: इन शादियों में जहां हिन्दू धर्म से ताल्लुक रखने वाले जोड़ों ने एक दूसरे के साथ जीवन पर्यन्त रहने की शपथ ली, तो वहीं मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाले जोड़े भी कबूल है...! कहकर एक दूसरे के हो गए।

Sandeep Tayal
Published on: 13 March 2023 8:11 PM GMT
Bulandshshar News: एक ही पंडाल में पढ़ा गया निकाह, हुई सात फेरों वाली शादी भी, 401 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का दामन
X

Bulandshshar News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत बुलन्दशहर के नुमाइश मैदान में स्थित निकुंज हॉल में एक ही मंडप में जहां हिंदू धर्म के 321 युवक-युवतियों ने अग्नि को साक्षी मानकर 7 फेरे लिए, तो वहीं 80 मुस्लिम जोड़ों का काजी ने निकाह पढ़वाया। इन शादियों में जहां हिन्दू धर्म से ताल्लुक रखने वाले जोड़ों ने एक दूसरे के साथ जीवन पर्यन्त रहने की शपथ ली, तो वहीं मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाले जोड़े भी कबूल है...! कहकर एक दूसरे के हो गए।

सात विधानसभा से आये सभी जोड़े

बुलंदशहर के मुख्य विकास अधिकारी कुलदीप मीणा ने बताया कि निकुंज हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जनपद की सातों विधान सभा क्षेत्रों से आये विभिन्न धर्मों के 401 जोड़ों की शादी कराई गई है। जिनमें हिंदू और मुस्लिम धर्म दोनों के युवा शामिल थे विवाह संपन्न होने के बाद डीएम सीपी सिंह व विधायकों ने सभी जोड़ों को शासन द्वारा निर्धारित सामान की किट प्रदान की। कार्यक्रम का शुभारंभ सीडीओ कुलदीप मीणा ने किया, जबकि इस दौरान बुलंदशहर जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह व भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया ने भी मौजूद रहकर शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाले नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए उनके दांपत्य जीवन की मंगलकामना की।

बाइक पर दुल्हनिया ले गए कई दूल्हे

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत दांपत्य सूत्र में बंधे कई दूल्हे अपनी दुल्हनिया को मोटरसाइकिल पर बैठा कर विदा कराकर ले गए। जिसे देख लोग काफी प्रसन्न नजर आए, बातचीत के दौरान मोटरसाइकिल सवार दूल्हे-दुल्हनिया ने सरकार की योजना की सराहना की तथा कहा कि इससे गरीब परिवारों के युवक-युवतियों की शादी हो पा रही है। बताया कि सामूहिक विवाह समारोह में जो जरूरी सामान मिले हैं, वो उनकी गृहस्थी में जीवन भर उनके काम आएंगे। कुछ ने कहा कि वैसे तो जोड़ी ऊपर से बनकर आती है, लेकिन लग रहा है कि सरकार अब इन्हें मिलवाने का काम कर रही है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story