×

Meerut News: मेरठ में कोरोना विस्फोट, 42 नए मरीज मिले,स्वास्थ्य महकमें हड़कंप

Meerut News: सीएमओ डा.अखिलेश मोहन के अनुसार मेरठ जिले में शुक्रवार को 535 लोगों की जांच की गई, जिनमें कोरोना के 42 मरीज मिले। दो मरीज ठीक हुए हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 74 हो गई है, जिनमें से चार अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 70 होम आइसोलेशन में हैं।

Sushil Kumar
Published on: 14 April 2023 10:28 PM GMT
Meerut News: मेरठ में कोरोना विस्फोट, 42 नए मरीज मिले,स्वास्थ्य महकमें हड़कंप
X
(Pic: Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक दिन में 42 मरीज मिले हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 74 हो गई हैं। सीएमओ डा.अखिलेश मोहन के अनुसार मेरठ जिले में शुक्रवार को 535 लोगों की जांच की गई, जिनमें कोरोना के 42 मरीज मिले। दो मरीज ठीक हुए हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 74 हो गई है, जिनमें से चार अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 70 होम आइसोलेशन में हैं। जिले में करीब सात माह बाद 40 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं। बता दें कि मेरठ में दो दिन पहले ही जिले में 16 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि नए मरीज माछरा,दौराला,जय भीम नगर, कंकरखेड़ा, पल्हेड़ा,पुलिस लाइन,सरधना,भावनपुर,ब्रहमपुरी,मेरठ कैंट,कुंडा,मकबरा डिग्गी,नगला बट्टू,रजबन और राजेन्द्र नगर के रहने वाले हैं। इनमें 36 नए केस हैं जबकि छह केस कोरोना मरीज के सम्पर्क में आने वाले हैं। जो कोरोना मरीज मिले हैं उनमें कोरोना का माइल्ड स्ट्रेन है। सभी मरीज पहले से बीमार हैं। इसमें क्रोनिक डिजीज वाले अस्पताल में हैं।

सीएमओ के अनुसार सबसे ज्यादा संक्रमित माछरा ब्लॉक में (आठ) निकले हैं। दौराला में सात, जयभीम नगर में पांच, कंकरखेड़ा, पल्हैड़ा, पुलिस लाइन, सरधना में तीन-तीन मरीज मिले हैं। भावनपुर में दो मरीज सामने आए हैं। ब्रह्मपुरी, कैंट, हस्तिनापुर, कुंडा, मकबरा डिग्गी, नंगला ब‌ट्‌टू, रजबन, राजेंद्र नगर में 1-1 मरीज संक्रमित मिला है। लगातार जांच बढ़ाई जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच हो सके। स्वास्थ्य विभाग किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मेडिकल कॉलेज में 20 बेड का वार्ड बनाया हुआ है।

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने की जरूरत है। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जा रहे हैं तो मास्क लगाएं। खांसी-जुकाम और बुखार है तो ज्यादा बाहर न निकलें और चिकित्सक को दिखाएं। मौसमी फल, सब्जियां खाएं और खूब पानी पीयें। अगर खांसी-जुकाम ठीक नहीं हो रहा है तो कोरोना की जांच कराएं, घबराएं नहीं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story