×

पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी: बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, TT को धमकाते वीडियो वायरल

टीटीई का कहना था कि यह पुलिसकर्मी खुद को जीआरपी का बताकर ट्रेन में चढ़ जाते हैं। इंस्पेक्टर जीआरपी विजय सिंह राणा ने बताया कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है अगर टीटीई और आरपीएफ मदद मांगती है।

Chitra Singh
Published on: 27 Feb 2021 1:59 PM GMT
पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी: बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, TT को धमकाते वीडियो वायरल
X
पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी: बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, TT को धमकाते वीडियो वायरल

बरेली: लखनऊ से बरेली आते समय श्रमजीवी ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जाओ बिना टिकट यात्रा करते हुए 20 पुलिसकर्मियों को टीटीई ने पकड़ लिया। पहले तो पुलिसकर्मियों ने खाकी का रौब जताया, जब एक ना चली तो रसीद कटवा ली।

स्पेशल ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा कर रहे है पुलिस

आजकल स्पेशल ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों की टीटीई के साथ कुछ ऐसी ही झड़प हो रही हैं। बिना टिकट पकड़े जाने पर वह टीटीई के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश करते है और पुलिस की धमकी देते हैं। जंक्शन टीटीई ने एक दिन में ऐसे 20 पुलिस कर्मियों को पकड़ा है। दिल्ली से राजगीर जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस (02392) में बरेली से लखनऊ के बीच कुल 45 लोगों को बिना टिकट पकड़ा गया। जिसमें से 25 आम यात्री तो 20 पुलिसकर्मी शामिल थे।



पुलिस ने टीटीई को दी धमकी

चेकिंग के दौरान जब इन पुलिस कर्मियों को पकड़ा गया तो वह टीटीई को धमकाने लगे तो कुछ ने पुलिस का खौफ दिखाने की कोशिश की। एक पुलिस कर्मी ने तो हद ही कर दी। जब टीटीई ने उससे टिकट मांगा तो उसके पास नहीं था। इस पर उन्होंने कहा कि इसका जुर्माना भरना होगा। इस पर वह टीटीई से लड़ने के लिए तैयार हो गया। यहां तक धमकी दे दी कि जिस दिन मेरी गिरफ्त में आए तो इतने मुकदमे लगवाऊगा कि याद करोगे। हालांकि बहस बड़ती देख पुलिस वालों ने भी जुर्माने की रसीदें कटवा ली। सभी लोगों से जुर्मा ना वसूलने से रेलवे को कुल 22350 रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

पुलिसकर्मी ने खुद को बताया जीआरपी

टीटीई का कहना था कि यह पुलिसकर्मी खुद को जीआरपी का बताकर ट्रेन में चढ़ जाते हैं। इंस्पेक्टर जीआरपी विजय सिंह राणा ने बताया कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है अगर टीटीई और आरपीएफ मदद मांगती है तो उनको तत्काल सहायता दी जाती है।

रिपोर्ट- देश दीपक गंगवार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story